4PM ने फिर छुआ एक और आसमान

  • 40 लाख सब्सक्राइबर के साथ नई ऊंचाई पर पहुंचा
  • जनहित के लिए सत्ता पर जारी है प्रहार
  • संपादक संजय शर्मा ने इस उपलब्धि पर पहुंचाने के लिए जनता को दिया धन्यवाद
  • चैनल ने देश के लोगों को कहा शुक्रिया
  • इस महीने में आ चुके हैं 30 करोड़ व्यूज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जन-जन में लोकप्रिय और जनहित के मुद्दों पर हमेशा मुखर रहने वाले यूट्यब चैनल 4PM ने एक और आकाश को छू लिया है। सत्ता पर अपने तीखे सवालों से नकेल कसने वाले चैनल 4पीएम के 40 लाख सब्सक्राइबर हो गए हैं। चैनल के संपादक संजय शर्मा ने इस उपलब्धि पर पहुंचाने के लिए जनता को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा जनता के अपार समर्थन की वजह ही 4PM यूट्यूब चैनल आज नई-नई ऊंचाई छूता जा रहा है। श्री शर्मा ने कहा जनता के प्रति जवाबदेही को पूरी जिम्मेदारी से चैनल उठा रहा है, इसलिए चैनल हमेशा सता से सवाल पूछता रहता है। इसके लिए उसे सत्ता का दबाव भी सहना पड़ता है पर चैनल अपने कदम कभी पीछे नहीं हटाता है।

लोकप्रियता में भी नए आयाम गढ़े

लगातार हर रोज नए आयाम जोडऩे के क्रम में जन-जन के प्रिय यूट्यूब चैनल 4पीएम ने फरवरी के महीने में लगभग 15 करोड़ (149.9 मिलियन) व्यूज व 11 प्रतिशत भागीदारी के साथ सभी दिग्गजों को पछाड़ दिया था। इसी के साथ चैनल के सब्सक्राइबरों की संख्या में भी जबर्दस्त उछाल आया था तब उनकी संख्या 36 लाख से ज्यादा पहुंच गयी थी। लोगों के प्यार और सत्ता से सवाल करने की ताकत का ही नतीजा है कि 4PM देशभर में नंबर वन यूट्यूब चैनल बना हुआ है। इन सब उपलब्धियों के पीछे चैनल के प्रमुख व संपादक संजय शर्मा का दूरदर्शी सोच है। अपने बेबाक व विजनरी विचारों के माध्यम से अपनी पूरी टीम को उत्साह से भरकर वह इस चैनल को एक सही दिशा दिखा रहे हैं। तभी तो अब देश के लीडिंग टीवी न्यूज चैनल भी 4PM और उसके संपादक संजय शर्मा का लोहा मान रहे हैं।

सत्ताधीशों को सवालों से घुटने टेकने पर किया मजबूर

मनमानी कर रही सत्ता को खबरों की सच्चाई से अंकुश लगाने की कोशिश में जुटे जन-जन के पसंदीदा यूट्यब चैनल4PM लगातार सबको पीछे धकेलते हुए अपनी धाक जमाने में जुटी है। सच को आम जनतक पहुंचाने की मुहिम में जुटे 4PM ने हमेशा सत्ताधीशों को अपने रिपोर्टों से घुटने टेकने को मजबूर कर दिया।

देश के हर राज्य में पहुंच रहा चैनल

4PM धीरे-धीरे लोकप्रिय होता चला जा रहा है। पहले जहां एक चैनल सिर्फ यूपी में था अब उसकी कई शाखाएं अन्य राज्यों में फैल रही हैं। यहीं नहीं जिन राज्यों में यह चैनल नहीं है वहा भी इसकी मांग बढ़ रही है। यूट्यूब चैनल की पूरी टीम की मेहनत से 4PM एक वटवृक्ष बनने की ओर अग्रसर है। आज 4PM नेशनल के अलावा 9 राज्यों के क्षेत्रीय चैनल भी हैं। जिनमें 4पीएम यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, 4पीएम गुजरात और इसके अलावा 4PM बॉलीवुड का भी चैनल शामिल है।

बड़़ेे-बड़़ेे यूट्यूब स्टारों को पीछे छोड़ा

यहीं नहीं 4PM ने बडे-बड़़ेे यूट्यूब स्टारों को भी पीछे करके अपनी लोकप्रियता में चार चांद लगा लिए । यहीं नहीं अपने बेबाक रिर्पोटिंग की वजह से चैनल के व्यूज में भी उत्तरोत्तर जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले कई महीनों के भीतर इसकी संख्या में लागातार बढ़ोत्तरी हो रही है। गौरतलब हों सत्ता से सवाल करने की आदत और सच को दिखाने की जिद का ही नतीजा है कि 4पीएम दिनो-दिन आगे बढ़ता जा रहा है। इससे पहले भी 4PM यूट्यूब चैनल देश का नंबर वन चैनल बना था। सच दिखाने की बदौलत ही 4PM को लगातार दर्शकों का प्यार मिल रहा है और 4PM आए दिन नई-नई बुलंदियों को छू रहा है। अभी हाल में डाटा बिंग्स के ताजा आंकड़ों में चैनल व्यूज के मामले में टॉप पॉलिटिकल कमेंटेटर्स की श्रेणी में देश का सबसे ज्यादा देखे जाने वाले यूट्यूब चैनल बना हुआ था। चैनल की लोकप्रियता का ही असर है कि इसकी मांग अन्य कई राज्यों में होने लगी है। लोगों को चैनल के हर कंटेंट पंसद आ रहा है, और लोग ज्यादा से ज्यादा इससे जुड़ रहे हैं।

सच दिखाने की जिद ने बनाया जनता का चहेता

लोगों के प्यार और अपने सच दिखाने की जिद की बदौलत 4पीएम लगातार सफलता की सीढिय़ों को चढ़ रहा है और देश में आए दिन अपना परचम फहरा रहा है। जिस समय देश की कथित मेन स्ट्रीम मीडिया सिर्फ सत्ता वंदन में लगी हुई है, ऐसे में 4PM और उसके संपादक संजय शर्मा ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए सत्ता से तीखे सवाल करना जारी रखा और जनता के सामने लगातार सच को दिखाते रहे हैं। आज उसी सच और सत्ता से सवाल करने के हौसले का ही नतीजा है कि 4पीएम देश भर में अपनी अलग पहचान बना रहा है और बन गया जनता का चहेता। निरंतर अपनी लोकप्रियता में दिन दोगुनी रात चौगुनी बढ़ोत्तरी कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button