तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

नई दिल्ली। तमिलनाडु के अरियालुर में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई, वहीं कुछ लोग जख्मी हो गए. घटना थिरुमानूर इलाके में हुई. वहीं, सूचना मिलते ही बचाव टीम मौके पर पहुंची. जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेंद्रन और उसके एक अन्य रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी हुई है. वैसे फैक्ट्री मालिक ने पटाखा बनाने को लेकर प्रशासन से लाइसेंस ली थी.
बताया जा रहा है कि जिस समय फैक्ट्री में विस्फोट हुआ, उस समय 23 कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे. पुलिस जांच में यह सामने आया है कि जो कर्मचारी पटाखे संबंधी केमिकल को मिला रहे थे, उन्हें इस काम के लिए कोई ट्रेनिंग नहीं मिली थी. पुलिस ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि जिन नौ लोगों की मौत हुई है, उनमें तीन महिलाएं भी हैं.
वहीं पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद अफरातफरी की स्थिति रही. आग फैक्ट्री में चारों ओर फैल चुकी थी. फैक्ट्री में से ही किसी फोन कर स्थानीय पुलिस को सूचना दी. वहीं, सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को ढाई घंटे से अधिक का समय लग गया.
वहीं, इस घटना पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हर मृतक के परिवार को 3 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति को 1 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. वहीं, इस हादसे में जो मामूली रूप से घायल हुए हैं उन्हें 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

 

Related Articles

Back to top button