हरियाणा बुलटेन 7 बजे 23/08/2024

सोनीपत में सब डिविजनल जूनियर मजिस्ट्रेट के सरकारी आवास की बिजली काटने का मामला सामने...........

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- इनेलो नेता अभय चौटाला का बड़ा बयान

इनेलो नेता अभय चौटाला का कहना है की ओम प्रकाश चौटाला व नीतीश कुमार की सोच के अनुसार गठबंधन होता तो आज सरकार गठबंधन की ही होती। वे आज पिपली अनाज मंडी में इनेलो व बसपा गठबंधन के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। कार्यकर्ता सम्मेलन में अभय चौटाला ने कहा कि झूठे दावों के दम पर सत्ता में आई भाजपा को दूर करने के लिए ओम प्रकाश चौटाला ने सही सोच के साथ फैसला लिया था लेकिन इंडिया गठबंधन के नेताओं की सोच का परिणाम रहा की आज हम केंद्र में सत्ता से दूर है।

2- जज ने दिया SDO कार्यालय को सील करने के आदेश

सोनीपत में सब डिविजनल जूनियर मजिस्ट्रेट के सरकारी आवास की बिजली काटने का मामला सामने आया है। आरोप है कि बिजली निगम के कर्मचारियों ने बिजली काट दी। न्यायिक आवास परिसर में काम करने वाले चपरासी की शिकायत पर पुलिस ने दो बिजली कर्मियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत अन्य धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दरअसल न्यायाधीश विक्रांत ने एक मामले की सुनवाई के बाद सैदपुर पावर हाउस में एसडीओ के कार्यालय को सील करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद रात को उनके आवास की बिजली काट दी गई।

3- सीएम की दौड़ में हमेशा रहूंगा- कुलदीप बिश्नोई

पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मेरी लालसा सीएम बनने नहीं है। मुख्यमंत्री की दौड़ में तो हमेशा रहूंगा ही, पता नहीं किस्मत करवट बदल ले। फिलहाल मेरी इच्छा आदमपुर,हिसार और पूरे हरियाणा के विकास की है। मैं चैलेंज के साथ कहता हूं की हरियाणाा के हर गांव में हमारा कार्यकर्ता, हमारा वोटर है। मैंने लोगों के लिए लाठियां भी खाई हैं। अपने पिता की प्रथा को आज भी निभा रहा हूं क्योंकि अच्छे कद के नेता ताकत देते है तो पार्टी भी मजबूत होती है।

4- तीन राज्यों की अहम कड़ी होगी ये 3 रेल लाइन

अंबाला मंडल के अधीन नंगलडैम-तलवाड़ा-मुकेरियां के बीच बिछाई जा रही नई रेलवे लाइन तीन राज्यों की अहम कड़ी होगा। इस लाइन के बिछने से पंजाब सहित हिमाचल और जम्मू तक ट्रेन का संचालन हो सकेगा। लगभग 2018 करोड़ रुपये की इस परियोजना पर तेजी से कार्य चल रहा है और इसका 73 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। वहीं लंबित कार्य को पूरा करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है जोकि नववर्ष यानी मार्च 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा।

5- दक्षिण हरियाणा व NCR में भाजपा की परीक्षा

बीते दो चुनावों से भाजपा के हरियाणा की सत्ता पर काबिज होने के पीछे बड़ा कारण दक्षिण हरियाणा और एनसीआर की विधानसभा सीटें रही हैं। 2019 के चुनाव में भाजपा ने दक्षिण हरियाणा व एनसीआर की 29 सीटों में से 17 पर जीत हासिल की थी। दो महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में भी इलाके की तीनों सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया, मगर इस बार जीत का अंतर काफी कम हो गया। तीनों सीटों पर कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी चुनौती दी।

6- BJP के लिए आसान नहीं हरियाणा चुनाव

2019 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद राज्य की राजनीति में बहुत कुछ बदल चुका है। चुनाव के बाद दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। हालांकि, 2024 लोकसभा चुनाव से पहले दोनों दलों का गठबंधन टूट गया। इससे पहले भाजपा ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन भी किया था। सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ा।

7- आया राम-गया राम ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की टेंशन

पिछले एक साल में दोनों ही दलों में कई बागी शामिल हुए हैं। कांग्रेस में तो 45 से ज्यादा पूर्व विधायक व चेयरमैन शामिल हो चुके हैं। भाजपा में भी शामिल हुए ऐसे नेताओं की लंबी सूची है। ये सभी बागी भी विधानसभा चुनाव में दावेदारी जता रहे हैं। जिन इलाकों से यह चुनाव लड़ना चाहते हैं, वहां पहले से पार्टी के उम्मीदवार मौजूद हैं, जो लंबे समय से ग्राउंड पर मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के सामने दिक्कत यह है कि राज्य में माहौल बनाने के लिए इन बागियों को पार्टी में शामिल तो कर लिया, मगर टिकटों के बंटवारे को लेकर पुराने व नए साथियों के बीच सामंजस्य बैठाना पहाड़ जैसी चुनौती है। पार्टी को उनकी नाराजगी का भी डर सता रहा है।

8 – आनंद की हत्याकांड मामले में आरोपी सरपंच रमेश गिरफ्तार

हिसार के खरड़-अलीपुर गांव में 15 अगस्त की रात को तीन बदमाशों ने आंनद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने सरपंच रमेश को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी है।

9- भाजपा ने टिकटों के लिए शुरू किया मंथन

भाजपा की 21 सदस्यीय चुनाव समिति की दो दिवसीय बैठक वीरवार शाम गुरुग्राम में शुरू हो गई। बैठक का मकसद सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा कर पैनल तैयार करना है। पहले दिन बैठक में गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और रेवाड़ी जिलों के पदाधिकारियों को अलग-अलग बुलाकर समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में चर्चा की गई। बाकी जिलों पर चर्चा शुक्रवार को की जाएगी। उसके बाद हर विधानसभा सीट का पैनल तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 25 अगस्त को प्रस्तावित है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत अन्य बड़े नेता हिस्सा लेंगे।

10 – आप नेता संदीप बोले- भ्रम न फैलाएं दुष्यंत

फतेहाबाद और भिवानी में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री व राज्यसभा सदस्य बोले कि भाजपा खुद अपने कार्यकाल से संतुष्ट नहीं, आखिरी साल में मनोहर लाल को सीएम पद से हटाया है। हमें नहीं पता जजपा किस पार्टी से गठबंधन कर रही है। दुष्यंत चौटाला गठबंधन को लेकर भ्रम न फैलाएं। जजपा के साथ गठबंधन को लेकर कोई भी बातचीत नहीं चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button