जम्मू-कश्मीर के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक...

4PM न्यूज नेटवर्क: जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में एक और आतंकी मारा गया। वहीं कई और आतंकियों के घिरे होने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकी के पास से कई गुप्त दस्तावेज, हथियार और बम बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया है। सोपोर पुलिस और 32 राष्ट्रीय राइफल के संयुक्त ऑपरेशन में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि इलाके में अभी और आतंकी छिपे हो सकते हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर बीते कुछ दिनों से पुलिस के साथ मिलकर सेना आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए तलाशी अभियान चला रही है। सोमवार को आतंकवादियों ने सोमवार (19 अगस्त 2024) को डुडु के चील इलाके में संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें CRPF इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार शहीद हो गए थे।

जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। यहां होने वाले चुनावों में कोई खलल न पड़े इसके लिए केंद्र सरकार ने भारी सुरक्षाबल की तैनाती की है। जम्मू कश्मीर में अभी तक अर्धसैनिक बलों की लगभग 300 कपनियों की तैनाती की जा चुकी है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हाल के कुछ महीनों में जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में काफी तेजी आई है।
  • पीर पंजाल के दक्षिणी इलाकों में, जहां घने जंगल और खड़ी पहाड़ियां हैं, ऐसे क्षेत्रों में आतंकवादियों को छिपने में मदद मिलती है।
  • इस महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार ने कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर के लिए एक नया सुरक्षा ढांचा तैयार कर रही है।
  • ऐसे में आतंकवादियों जो आम नागरिकों, सैन्यकर्मियों और शिविरों को निशाना बनाते हैं, उससे मुकाबला किया जा सके।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button