हरियाणा बुलटेन 7 बजे 24/08/2024

भाजपा सरकार ने पोर्टल व ऑनलाइन व्यवस्था लागू कर कांग्रेस के समय से चल रही भ्रष्टाचार.....

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- हरियाणा के सीएम नायब सैनी का बयान

भाजपा सरकार ने पोर्टल व ऑनलाइन व्यवस्था लागू कर कांग्रेस के समय से चल रही भ्रष्टाचार की लीकेज को बंद कर दिया है। अब बिना भ्रष्टाचार के ही लोगों के घर बैठे काम हो रहे हैं। इससे कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा का पेट खराब हो रहा है। भ्रष्टाचार बंद होने से उन्हें ही सबसे ज्यादा पीड़ा होने लगी है और इसलिए ही कहते घूम रहे हैं कि उनकी सरकार आई तो सबसे पहले पोर्टल बंद करेंगे। लेकिन प्रदेश की जनता उन्हें ऐसा करने का मौका देने वाली नहीं है।

2- मतदान के दौरान लंबी छुट्टियों से भाजपा की बढ़ी चिंता

हरियाणा में मतदान की तारीख ने भाजपा की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में एक अक्तूबर को चुनाव होने हैं। मतदान की तारीख के आगे और पीछे छुट्टियां पड़ रही हैं। एक साथ कई छुट्टी होने की वजह से लोग बाहर घूमने जा सकते हैं, जिसका असर मतदान पर पड़ सकता है।

3- आचार संहिता के उल्लंघन में परिवहन मंत्री असीम गोयल को नोटिस

अंबाला के जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से मंत्री असीम गोयल को एक कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है जिसमें उनसे जवाब तलब किया गया है। नोटिस में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर कुछ महिलाओं के पास बैग, घड़ियां, सूट व अन्य सामान वितरित करने के वीडियो वायरल हो रहे हैं जिन पर मंत्री असीम गोयल के पोस्टर प्रकाशित हैं।

4- सिरसा से सांसद कुमारी शैलजा ने पेश की दावेदारी

कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि हर समुदाय या व्यक्ति की महत्वाकांक्षा होती है तो उनकी क्यों नहीं हो सकती। उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा का भी संकेत दिया और कहा कि वह राज्य में काम करने की इच्छुक हैं, लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान को करना है।

5- कपड़ा मार्केट में अचानक हुआ धमाका

अंबाला सिटी की प्रतिष्ठित कपड़ा मार्केट के पास एक खाली स्थान पर धमाका हो गया। जिसमें एक महिला झुलस गई। महिला को यहां से स्थानीय लेागों ने शहर के नागरिक अस्पताल पहुंचाया जहां से हालत गंभीर देखते हुए महिला को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई जो मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

6- इस सीट पर नायब सैनी के साथ मनोहर की भी साख का सवाल

सीएम सिटी में सियासी हलचल तेज हो गई है। इस सीट पर नायब सैनी के साथ पूर्व सीएम मनोहर की भी साख का सवाल है। इस सीट ने मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक पर उद्योग-रोजगार की मांग अनसुनी रही।

7- हरियाणा में कई BJP विधायकों को लगेगा झटका

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए भाजपा जीत हासिल करने की संभावना रखने वाले नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट देने से परहेज नहीं बरतेगी। इस क्रम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की पुत्री सहित कई नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट मिलेगा। एंटी इन्कम्बेंसी रोकने के लिए पार्टी ने कम से कम डेढ़ दर्जन विधायकों को बेटिकट करने का मन बनाया है। उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के लिए पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार को होगी।

8- भूपेंद्र हुड्डा बोले कांग्रेस को 36 बिरादरी का साथ

भूपेंद्र हुड्डा ने लोकसभा चुनावों के नतीजों पर प्रकाश डाला और उन निर्वाचन क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी जहां इंडिया अलायंस बहुमत में था। उन्होंने कहा कि “लोकसभा चुनाव में लोगों ने स्पष्ट संकेत दे दिया है कि हरियाणा की 36 बिरादरी ने तय कर लिया है कि आने वाली सरकार कांग्रेस पार्टी की होगी।

9- भारतीय किसान एकता के प्रदेश अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी

सिरसा में भारतीय किसान एकता के प्रदेश अध्यक्ष, लखविंदर सिंह औलख, को फोन कॉल के माध्यम से जान से मारने की धमकी मिली है। इस धमकी की जानकारी लखविंदर सिंह ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो के माध्यम से साझा की। उन्होंने बताया कि बीते कई दिनों से पेस्टिसाइड की दुकानों पर नकली और एक्सपायरी डेट वाली दवाइयां बेचे जाने की शिकायतें लगातार किसानों से मिल रही थीं। इसके बाद, कृषि विभाग ने दुकानदारों और डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए कई दुकानों को सील कर दिया है।

10- गांव डिडवाड़ा में दिखा तेंदुआ

जींद के गांव डिडवाड़ा में तेंदुआ देखे जाने का दावा करने वाले एक वीडियो के वायरल होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। शुक्रवार देर शाम को यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने तुरंत वन्य प्राणी विभाग और सफीदों पुलिस को इसकी सूचना दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button