दिनभर की बड़ी खबरें

शिवसेना-यूबीटी के मुखपत्र 'सामना' में अपने आर्टिकल में संजय राउत ने बदलापुर की घटना को लेकर महायुति सरकार को जमकर घेरा.... और राउत ने कहा कि महाभारत में जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शिवसेना-यूबीटी के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने आर्टिकल में संजय राउत ने बदलापुर की घटना को लेकर महायुति सरकार को जमकर घेरा…. और राउत ने कहा कि महाभारत में जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था… तब दरबार में हर 56 इंच की छाती वाले गर्दन झुकाए बैठे थे….. वहीं आज भारत की बहू-बेटियों, महिलाओं के साथ भी यही हो रहा है…. बता दें कि बदलापुर में नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म का मामला विचलित करने वाला है…. इस मामले में बीजेपी की महिला मंडल भी शांत ही है…. गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस सफाई दे रहे हैं…. क्यों… किसके लिए….

2… नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर जाति जनगणना पर जोर दिया है… बता दें कि प्रयागराज में शनिवार को राहुल गांधी ने संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया…. इस सम्मेलन के दौरान जाति जनगणना के महत्व की बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने पीएम मोदी की सरकार पर जमकर हमला बोला….. और राहुल गांधी ने कहा कि मैंने मिस इंडिया की लिस्ट निकाली उसमें एक भी दलित, आदिवासी, ओबीसी महिला का नाम मुझे नहीं मिला…. आपको बता दें कि जातिगत जनगणना की जरूरत को सामने रखते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नब्बे फीसदी बहुजन– दलित, आदिवासी, OBC, अल्पसंख्यक…. और गरीब सामान्य वर्ग के वो मेहनतकश और हुनरमंद लोग हैं… जिनके अवसरों से वंचित होने की वजह से देश की क्षमता का पूरा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है…. ये स्थिति वैसी ही है जैसे दस सिलेंडर के इंजन को सिर्फ एक सिलेंडर से चलाया जाए…. और नौ का इस्तेमाल ही न किया जाए….

3… हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव हो सकता है… जानकारी के मुताबिक राजनीतिक दलों की गुहार पर मंगलवार को निर्वाचन आयोग की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है…. बता दें कि राज्य की सभी नब्बे सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा…. हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव नतीजे 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे…. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख बदलने की मांग की है…. निर्वाचन आयोग के सूत्रों के मुताबिक मतदान 1 अक्टूबर के बजाय 7 या 8 अक्टूबर को हो सकता है…. इसी के मुताबिक मतगणना की तारीख भी आगे बढ़ सकती है…. चुनाव आयोग मंगलवार को इस बाबत घोषणा कर सकता है….

4… शिवसेना-यूबीटी के नेता संजय राउत ने मनसे चीफ राज ठाकरे को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि…. उनकी दिशा ही स्पष्ट नहीं है….. वह महाराष्ट्र की तरफ हैं या महाराष्ट्र के जो विरोधी हैं…. उनकी तरफ है…. दरअसल, राज ठाकरे ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि महाविकास अघाड़ी को लोकसभा चुनाव में जनता के समर्थन की वजह से वोट नहीं मिले…. बल्कि उसे मोदी-विरोधी और अमित-शाह विरोधी वोट मिले हैं…. हालांकि राज ठाकरे लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा में महायुति के साथ गठबंधन करेंगे या नहीं इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हैं….

5… केंद्र सरकार ने 24 अगस्त को यूनिफाइड पेंशन स्कीम पर मुहर लगा दी है…. अब सरकारी कर्मचारियों को नौकरी के बाद एक पेंशन दी जाएगी…. ये योजना अगले साल अप्रैल महीने से शुरू होगी…. बता दें कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल की सरकारी कर्मचारियों के लिए यह सबसे बड़ी योजना है…. हाल ही में जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया…. इससे पहले ही ये योजना लागू की गई है…. वहीं अब इसको लेकर आप के नेता और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने स्कीम को लेकर बयान दिया…. बता दें कि UPS पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बात तो साबित हो गई है कि देश की तमाम पार्टियां…. और विपक्षी दल जो कह रहे थे. वो बात सही थी…. विपक्षी दल जनता की आवाज बुलंद कर रहे थे… और केंद्र सरकार झूठे अहंकार में केंद्र सरकार के ही सभी कर्मचारियों को दबा रही थी…. जिस तरीके से केंद्र सरकार के कर्मचारियों ने इस बार भाजपा के खिलाफ वोट किए उससे भाजपा की अक्ल थोड़ी ठिकाने आई है….

6…. महाराष्ट्र के बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में प्रदेश की सियासत गमाई हुई है… इस बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा है कि लड़कियों के खिलाफ अपराध करने वालों को नपुंसक बना देना चाहिए…. जो लोग हमारी लड़कियों पर हाथ डालते हैं…. उन्हें कानून से ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि वो दूसरी बार अपराध करने की न सोचें…  महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि मेरी भाषा में कहें तो, मैं कहूंगा कि उन्हें नपुंसक कर दिया जाना चाहिए…. ताकि अपराध को दोहराया न जाए…. इतने बेकार लोगों के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए….

7… सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने जाति जनगणना को लेकर विपक्षी दलों पर कड़ा प्रहार किया… और उन्होंने कहा कि जो लोग पहले लोकसभा में जाति जनगणना के बिल को फाड़ रहे थे…. वे आज इसकी मांग कर रहे हैं…. राहुल जी शायद यह भूल गए हैं कि कांग्रेस की 60 साल तक प्रदेश में सरकार रही…. उस समय सत्ता में रहते हुए उन्होंने पिछड़ों और दलितों का हक छीना….. सत्ता के चश्मे से सूखी घास भी हरी दिखती है…. लेकिन सत्ता से बेदखल होने के बाद वही घास सूखी नजर आती है…. यदि उस समय इस पर काम किया होता… तो आज यह नौबत नहीं आती….

8… पीएम नरेंद्र मोदी ने एकीकृत पेंशन योजना पर मुहर लगने के बाद एक्स पर लिखा कि देश की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत करने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों पर हमें गर्व है…. UPS का कदम उनके कल्याण और सुरक्षित भविष्य के लिए हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दिखाता है…. जहां पीएम मोदी ने इस योजना को कर्मचारियों के भविष्य के लिए बेहतर बताया तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसको लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा…. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार की एकीकृत पेंशन योजना यानी UPS पर तंज कसते हुए कहा कि UPS में ‘U’ का मतलब मोदी सरकार का यू टर्न है…. बता दें कि 4 जून के बाद, जनता की शक्ति प्रधानमंत्री की शक्ति के अहंकार पर हावी हो गई है…. खरगे ने एक्स पर पोस्ट करते पॉइंट्स बनाकर लिखा कि  इसके बाद उन्होंने पोस्ट के आखिर में लिखा कि हम जवाबदेही सुनिश्चित करते रहेंगे… और 140 करोड़ भारतीयों को इस तानाशाही सरकार से बचाएंगे…..

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button