9 बजे तक की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। ऐसे में गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान कर दिया है. पहली लिस्ट में 13 उम्मीदवार उतारे हैं.

2 नारकोटिक्स परिदृश्य पर समीक्षा बैठक  में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, हम सबकी जिम्मेदारी है कि जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ हम देश को नारकोटिक्स मुक्त, नशामुक्त बनाएं और प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करें। आज यहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरोके जोनल कार्यालय का उद्घाटन हुआ.  मुझे विश्वास है कि यह जोनल कार्यालय नारकोटिक्स नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

3  वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं।  दरअसल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष आदिश सी अग्रवाल ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कोलकाता दुष्कर्म-हत्याकांड पर बार एसोसिएशन के एक प्रस्ताव को लेकर अग्रवाल ने मांग की है कि सिब्बल सार्वजनिक माफी मांगें या प्रस्ताव वापस लें। जानिए क्या है पूरा मामला।

4 संविधान सम्मान सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा था कि, ”मैंने मिस इंडिया की सूची यह देखने के लिए जांची कि इसमें कोई दलित या आदिवासी महिला होगी या नहीं।” जिसके बाद बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा, कि “जो हमारे देश में जातीय संघर्ष रहा है…उसको इतने हल्के में ले रहे हैं राहुल गांधी…कि बजाय न्यायिक इंसाफ की बात करने के, वो मिस इंडिया का हवाला दे रहे हैं।”

5 कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “राहुल गांधी समाज में शोषित, वंचित, पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक लोगों के लिए जनगणना चाहते हैं। जाति आधारित जनगणना हो जाने के बाद वंचित शोषित या समाज के पिछड़े लोगों को उनका अधिकार मिले … राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि यह उनके लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर इससे उनका राजनीतिक नुकसान होता है तो हो जाए… हम राहुल गांधी के इस प्रतिबद्धता को सलाम करते हैं।”

6 बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने एकीकृत पेंशन योजना को बीजेपी पर निशाना साधा। पप्पू यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन जो लोगों की डिमांड है वो अभी तक क्यों नहीं हुआ और यूपीएस योजना क्या है?  आगे कहा कि एकीकृत पेंशन योजना इस सरकार की सबसे बकवास निर्णय है। यह कर्मचारी को मजदूर बनाने वाला निर्णय है।

7 राहुल गांधी के हालिया बयान को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच भाजपा नेता मनोज तिवारी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि, ये राहुल गांधी जी वही हैं ना, जो प्रधानमंत्री जी का भी पन्ना फाड़ दिया करते थे…और प्रधानमंत्री को क्षमा मांगनी पड़ती थी…”

8 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के 113वें एपिसोड पर भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, “…हम लोगों ने कार्यक्रम सुना है… यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपका मन प्रफुल्लित कर देगा और आपको आशा की एक नई किरण दिखाता है… पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत के युवा में स्टार्ट-अप करने को लेकर एक नई ऊर्जा है। उन्हें पता है कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत में ‘ब्रेन ड्रेन’ नहीं बल्कि ‘ब्रेन गेन’ का मौसम आ गया है.

9 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा की 543 में से 99 सीट पाकर भी खुश हो रही है. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार लंबे समय तक चलेगी. चौथी बार भी देश में बीजेपी की सरकार आएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने नेशनल कांफ्रेंस से गठबंधन किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन कर रही है.

10 छतरपुर सिटी कोतवाली पर पत्थर से हमले के मामले में कांग्रेस नेता हाजी शहजाद अली के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. एडिशनल एसपी विक्रम सिंह परिहार ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि मामले में आरोपी शहजाद अली के आलीशान घर पर बुलडोजर कार्रवाई की गई थी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button