डैमेज कंट्रोल में जुटीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी सफाई, कहा मैंने छात्रों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उनके कल के भाषण को लेकर उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान चलाया गया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने मेडिकल छात्रों या कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ उनके आंदोलन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला। उन्होंने एक्स पर एक लंबी पोस्ट में कहा, मुझे कुछ प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया में एक दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान का पता चला है, जो कल हमारे छात्रों के कार्यक्रम में मेरे द्वारा दिए गए भाषण के संदर्भ में फैलाया गया है।
ममता बनर्जी ने कहा कि मैं दृढ़तापूर्वक स्पष्ट कर दूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके आंदोलनों के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है। मैं उनके आंदोलन का पूरा समर्थन करती हूं। उनका आंदोलन सच्चा है। मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी, जैसा कि कुछ लोग मुझ पर आरोप लगा रहे हैं। यह आरोप पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भाषण में भाजपा के खिलाफ बात की क्योंकि वे पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने बीजेपी के खिलाफ बोला है। मैंने उनके खिलाफ इसलिए बोला है क्योंकि भारत सरकार के समर्थन से वे हमारे राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि केंद्र के समर्थन से, वे अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैंने उनके खिलाफ आवाज उठाई है। अपने भाषण के दौरान बनर्जी ने कहा कि वह पूरे प्रकरण के दौरान बहुत धैर्यवान रहीं। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया। बीजेपी ने दावा किया कि उन्होंने डॉक्टरों को धमकी दी थी।
ममता ने कहा कि मैं यह भी स्पष्ट करता हूं कि जिस वाक्यांश का मैंने कल अपने भाषण में उपयोग किया था, वह श्री रामकृष्ण परमहंस देव का एक उद्धरण है। महान संत ने कहा था कि कभी-कभी आवाज उठाने की जरूरत होती है। जब अपराध और आपराधिक घटनाएं होती हैं तो विरोध की आवाज उठानी ही पड़ती है। उस बिंदु पर मेरा भाषण महान रामकृष्णवादी कथन की ओर सीधा संकेत था। बुधवार को बीजेपी के 12 घंटे लंबे ‘बंगाल बंद’ आह्वान के जवाब में, ममता बनर्जी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता डॉक्टर बलात्कार और हत्या पर बंगाल में आग भडक़ाने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button