12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार और राज्य में महिला की सुरक्षा को लेकर ममता सरकार के खिलाफ कोलकाता में आज भाजपा कांग्रेस रैली निकालने वाली है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने 29 अगस्त से विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। वही कांग्रेस आज कोलकाता में रैली निकालने की तैयारी में है।

2 हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने फरीदाबाद में रोड शो के दौरान बिना हेलमेट पहने बाइक चलाई थी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने जुर्माने की कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि जननायक जनता पार्टी के चौटाला पर बाइक चलाते समय सड़क सुरक्षा उल्लंघन के लिए 2000 रुपये का जुर्माना लगाया गया। पुलिस ने रोड शो में शामिल 14 मोटरसाइकिलों को भी जब्त कर लिया है।

3 जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चायें तेज हो गई हैं। ऐसे में पीडीपी के भी एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया है.जैनपोरा से पीडीपी के उम्मीदवार सरजन बरकती का नॉमिनेशन फॉर्म रिजेक्ट हो गया है. इसके बाद पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, जैनापोरा से विधानसभा प्रत्याशी सरजन बरकती का नामांकन खारिज होने की खबर सुनकर दुख हुआ. चुनाव आयुक्त को इस निर्णय के कारणों को सार्वजनिक करना चाहिए.

4 सिंधुदुर्ग के मालवण में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने के मामले में एनसीपी अजित पवार गुट ने महाराष्ट्र में आंदोलन करने का फैसला किया है. यह प्रदर्शन आज दोपहर 12 बजे तक कलेक्टर ऑफिस और महाराज की प्रतिमा के पास होगा. 8 महीने में गिरे इस प्रतिमा को लेकर एनसीपी अजित गुट ने अलग स्टैंड लिया है.

5 स्मृति ईरानी के तेवर बदले-बदले से लग रहे हैं। अमेठी से लोकसभा चुनाव हारने के बाद स्मृति ने आज पहली बार राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है। स्मृति ने कहा कि राहुल के स्वभाव और राजनीति करने के तरीके में बड़ा बदलाव आया है। स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी की पॉलिटिक्स में एक चेंज आया है।

6 झारखंड में चंपई सोरेन की कथित जासूसी को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि हेमंत सोरेन सरकार चंपई सोरेन की जासूसी करा रही है। वहीं झामुमो ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। इस मामले में झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने स्पेशल ब्रांच के आईजी प्रभात कुमार को निलंबित करने और मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

7 राजस्थान विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस की तैयारी पर सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता का दावा है कि इस बार उपचुनाव की सभी सीटें कांग्रेस के पास आएंगी. राजस्थान विधानसभा उपचुनाव पर सचिन पायलट ने कहा, “ऐसा लगता है कि कांग्रेस की हवा आने वाली है और बीजेपी का जाना तय है. हम लोग 6 की 6 सीटों पर जीतकर आएंगे, ऐसा मुझे लगता है.”

8 कुपवाड़ा में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों ने माछिल में दो और तंगधार में एक आतंकी के मार गिराया है। कुपवाड़ा में अभी मुठभेड़ जारी है। वहीं, राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है। बताया जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे होने की आशंका है।

9 झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा दे दिया है। वे 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे। अपने इस्तीफे को एक्स पर पोस्ट करते हुए चंपई सोरेन ने लिखा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से त्याग पत्र दिया। झारखंड के आदिवासियों, मूल वासियों, दलितों, पिछड़ों और आम लोगों के मुद्दों को लेकर हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

10 सरकार ने हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा को पर्यटन राजधानी के तौर पर स्थापित करने का संकल्प लिया है. राज्य में लाखों लोगों की रोजी-रोटी पर्यटन कारोबार के साथ जुड़ी हुई है. ऐसे में जहां पर्यटक संभावनाओं को तलाश कर न सिर्फ राज्य की आर्थिक स्थिति बढ़ाना सरकार का उद्देश्य है, बल्कि लोगों को रोजगार दिलाना भी महत्वपूर्ण है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा के मानसून सत्र के बीच वक्त निकाल कर पर्यटन विभाग के साथ अहम बैठक की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button