यूपी 7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मायावती की रैलियों की डिमांड बढ़ी है.... और चंद्रशेखर चुनौती पेश कर रहे हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव में मायावती की रैलियों की डिमांड बढ़ी है…. और चंद्रशेखर चुनौती पेश कर रहे हैं…. जिससे दलित वोट बैंक का बंटवारा हो सकता है… हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में मायावती की कई चुनावी सभाएं कराने की तैयारी चल रही है…

2… बलिया के कोलकला में बाढ़ पीड़ितों को मिलने वाली राहत सामग्री को रात के अंधेरे में बेचने…. और ले जाते समय रंगे हाथ पकड़ने का मामला सामने आया है…. जिले के सहतवार थाना अंतर्गत आने वाले इस गांव के लोगों ने राहत सामग्री बेचने का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन शुरु कर दिया….

3… वाराणसी जिले के शिक्षक कमलेश पांडेय लेसन प्लान के जरिये कक्षा शिक्षण के लिए जाने जाते हैं…. वे राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय नौ पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं… वहीं शिक्षक दिवस पर उन्हें गुरुवार को राज्य पुरस्कार से नवाजा गया….

4… जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भी मायावती चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी…. दरअसल जम्मू-कश्मीर के चुनाव में आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) बसपा को कड़ी चुनौती पेश कर रही है…. चंद्रशेखर महंगाई, बेरोजगारी को लेकर जनता के बीच में पहुंच रहें है… जिससे दलित वोट बैंक में बंटवारे की संभावना जताई जा है….

5… वाराणसी पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर… अवैध तरीके से गाड़ियां खड़ी कर जाम लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की…. इस दौरान 50 ऑटो व ई-रिक्शा समेत तीन एंबुलेंस को सीज किया….

6… बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला… और उन्होंने कहा कि वह “बुलडोजर की राजनीति” बंद करें… और जंगली जानवरों से निपटने के लिए रणनीति बनाएं…. जो मानव बस्तियों में घुसकर लोगों पर हमला कर रहे हैं….

7… यूपी के गाजीपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक वृद्ध महिला की सर्जरी के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की गई…. इतना ही नहीं उस महिला को दो दिनों तक मेडिकल कॉलेज में भी एडमिट रखा गया…. वहीं अब महिला के परिजन इस मामले को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल से शिकायत करने पहुंचे तो पूरा मामला सामने आया….

8… राजधानी लखनऊ के करीब बाराबंकी में भी इन दानवों के आतंक की वजह से गांव के लोगों का घर से निकलना दुभर हो गया है…. यहां बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं…. वन विभाग हमला करने वाले जंगली जानवर को अब तक खोज नहीं पाया है…. वहीं लोगों का यह भी आरोप है कि वन विभाग उनसे भेड़िया को सियार कहने का दबाव बना रहा है….

9… सपा प्रमुख अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर सराफा लूटकांड के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए कहा कि उसकी जाति देखकर जान ले ली…. वहीं अखिलेश यादव के इस बयान पर सुभासपा प्रमुख…. और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार किया…. और ओपी राजभर ने कहा कि अगर कोई गोली चलाएगा तो पुलिस उसे माला नहीं पहनाएगी….

10… कासगंज में महिला अधिवक्ता की अपहरण के बाद हत्या के बाद हर जगह वकीलों में इस घटना को लेकर आक्रोश है….. बरेली में भी हत्या के विरोध में वकीलों ने अपना विरोध दर्ज कराया…. वकीलों ने कचहरी में सारे न्यायिक कार्य बंद रखे…. साथ ही मार्च निकालकर हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की…

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button