03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा उम्मीदवारों के नामों के एलान के साथ ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई। अब कालांवली से पूर्व विधायक बलकौर ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मुश्किल समय में पार्टी का साथ देने के बावजूद उन्हें पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिला।

2 उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के कद्दावर नेता हरीश रावत ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने 40 जिंदा कारतूस के साथ पकड़े गए विधायक के भाई से लेकर बेटियों के साथ हो रहे अपराध तक के मामले में सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा इतनी बड़ी गौ भक्त है कि गौ मांस का निर्यात तीन गुना बढ़ा है। रुड़की मामले में न तो पुलिस सरंक्षित मांस पकड़ पाई और न ही कोई अन्य सामान। पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने खुद ही उस युवक को मारा है।

3 हरियाणा में आप-कांग्रेस गठबंधन पर भारतीय जनता पार्टी की पैनी नजर है। दिल्ली की राजनीति में भी इस गठबंधन की चर्चा तेज है। आप-कांग्रेस गठबंधन पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने जानकारी देते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन के पास कोई मिशन और विजन नहीं है। उनके पास सिर्फ अपनी महत्वाकांक्षाएं हैं। वे अपने भ्रष्टाचार को बचाना चाहते हैं। इसलिए वे कुछ जगहों पर गठबंधन बनाते हैं।

4 झारखंड में जदयू प्रदेश कार्यसमिति में सदस्यों का मनोनयन किया गया है। जेडीयू का यह कदम विधानसभा चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। जेडीयू ने अपनी टीम में कई दिग्गज नेताओं को जगह दी है। सदस्यों को मनोनीत करने का फैसला प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने लिया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से संगठन को मजबूती मिलेगी।

5 केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने रोहतास जिले के विकास और युवाओं के रोजगार के लिए पहल की है। उन्होंने जिलाधिकारी से सासारात में 20 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इस प्रोजेक्ट पर 2500 करोड़ रुपये की लागत आएगी। वहीं दूसरी ओर लोगों को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार की तरफदारी करते हुए तेजस्वी यादव पर निशाना साधा।

6 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के पलोड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस-एनसी और पीडीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला को मत जिताना नहीं तो जम्मू-कश्मीर का विकास रुक जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में किसकी सरकार बनेगी यह जम्मू के लोगों को तय करना है।

7 बीजेपी नेता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि उमर साहिब का कल का बयान मुझे लगता है कि वह सिर्फ राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए है। उन्होंने अफजल गुरु का मसला उठाया, लेकिन अगर देखें तो उस समय कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ही थे। फिर भी वह कह रहे हैं कि उन्हें कुछ पता नहीं था। अफजल गुरु एक आतंकवादी था, जिसने देश की संसद पर हमला करवाया था।

8 कोलकाता कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। बता दें कि ट्रेनी महिला डॉक्टर के बलात्कार के बाद हत्या मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सवालों के घेरे में हैं। घोष अब वित्तीय अनियमितताओं को लेकर भी फंसे हुए हैं। पूर्व प्रिंसिपल सीबीआई के बाद अब ईडी के जांच के घेरे में हैं। ईडी अब घोष के आलीशान बंगले की जांच में जुटी है और सबूत जुटा रही है।

9 जेडीयू नेता जी एम शाहीन ने कहा कि किसी भी अपराधी को फांसी देने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री से चर्चा करना नियम है। अफजल गुरु की फांसी के मामले में भी यही प्रक्रिया अपनाई गई थी, और उस समय कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने फांसी के लिए हामी भरी थी। उस समय उमर अब्दुल्ला की सरकार कांग्रेस के साथ गठबंधन में थी, और कश्मीर की स्थिति बिगड़ने के लिए इन दोनों पार्टियों की नीतियों को जिम्मेदार है।

10 हरियाणा में होने वाले चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेता शमशेर सिंह जोगी ने पार्टी नेतृत्व पर अपना भरोसा जताते हुए कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास था कि पार्टी उन पर विश्वास करेगी। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा ईमानदारी से पार्टी की सेवा की है और अब हमारी मेहनत रंग लाएगी। हम पार्टी के नेतृत्व के विश्वास को जीत में बदलकर उनके चरणों में रखेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button