अमेरिका में BJP और RSS पर राहुल का तंज, तमाम अहम मुद्दों पर की बात

कांग्रेस सांसद और लोकसभा नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का ये पहला अमेरिका दौरा है। अमेरिका के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने टेक्सास में एक कार्यक्रम को...

4PM न्यूज नेटवर्क: कांग्रेस सांसद और लोकसभा नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का ये पहला अमेरिका दौरा है। अमेरिका के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने टेक्सास में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि ‘RSS का मानना ​​है कि भारत एक विचार है और हमारा मानना ​​है कि भारत विचारों की बहुलता है। इसमें सभी को शामिल होने की अनुमति दी जानी चाहिए, सपने देखने की अनुमति दी जानी चाहिए और उनकी जाति, भाषा, धर्म, परंपरा या इतिहास की परवाह किए बिना उन्हें जगह दी जानी चाहिए।”

इस दौरान राहुल गांधी बीजेपी और आरएसएस पर हमलावर रहे। कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव के नतीजे आने के कुछ मिनट के अंदर ही लोगों के मन से BJP और भारत के प्रधानमंत्री मोदी का डर समाप्त हो गया।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह लड़ाई लोकसभा चुनाव 2024 में स्पष्ट हो गई जब भारत के लाखों लोगों ने स्पष्ट रूप से समझा कि भारत के प्रधानमंत्री भारत के संविधान पर हमला कर रहे हैं। मैंने आपसे जो भी कहा है, वह संविधान में है। आधुनिक भारत की नींव संविधान है। चुनाव में लोगों ने जो स्पष्ट रूप से समझा, और मैंने इसे होते हुए देखा। राहुल ने आगे कहा, “जब मैं संविधान का हवाला देता था, लोग समझते थे कि मैं क्या कह रहा था. वे कह रहे थे कि भाजपा हमारी परंपरा पर हमला कर रही है, हमारी भाषा पर हमला कर रही है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • राहुल ने अपने देश की सियासत, इकोनॉमी, भारत जोड़ो यात्रा, भारत में बेरोजगारी, जातीय जनगणना जैसे कई मुद्दों पर खुलकर बात की।
  • राहुल गांधी ने चीन की तारीफ करते हुए भारत की कमियां गिनाई, प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर निशाना साधा।

https://www.youtube.com/watch?v=eaoqlGK8fz0

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button