7 बजे तक की बड़ी खबरें

सपा के नेता आशुतोष वर्मा ने कहा कि देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि बीजेपी ने देश में ऐसा माहौल बना दिया हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सपा के नेता आशुतोष वर्मा ने कहा कि देश की 140 करोड़ जनता जानती है कि बीजेपी ने देश में ऐसा माहौल बना दिया हैं…. कि उत्तर प्रदेश पुलिस में लगी होड़ की कौन कितने एनकाउंटर की करेगा… जिससे प्रोमोशन होगा….  मैं उत्तर प्रदेश पुलिस पर विश्वाश रखता हूँ… की वो न्याय से काम ले….

2… उत्तर प्रदेश में चार साल से कोर्ट कचहरियों में चक्कर लगा रहे 69000 शिक्षक भर्ती विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा दखल देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर फिलहाल रोक लगा दी है…. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट का वो फैसला लागू नहीं होगा… जिसमें हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने 69000 शिक्षक भर्ती में बनाई गई मेरिट लिस्ट को रद्द कर… 3 महीने में नई मेरिट लिस्ट बनाने का आदेश दिया था….

3… सुल्तानपुर एनकाउंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सपा… और अखिलेश यादव पर हमलावर नजर आए…. जिसको लेकर अखिलेश ने कहा कि जिनकी अपने दल में कोई सुनवाई नहीं…. उनकी बातें कौन सुने, वैसे भी जाने वालों की बात का क्या बुरा मानना….

4… सपा विधायक जाहिद बेग के आवास पर एक 18 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली…. युवती विधायक के आवास पर तीसरी मंजिल के एक कमरे में रहती थी… वहीं इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है…

5… सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव के घर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहुंचे… और उन्होंने मंगेश के परिजनों से मिलकर सांत्वना और हर संभव मदद का आश्वासन दिया… कांग्रेस नेता अजय राय ने घटना की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग की…. वहीं उन्होंने पुलिस पर एनकाउंटर की आड़ में हत्या का आरोप लगाया….

6… श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष व मणिराम दास की छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास की हालत गंभीर बनी हुई है… उन्हें रविवार शाम को यूरीनरी समस्या… और मुंह के रास्ते कम आहार लेने की समस्या के चलते आईसीयू में डॉ. दिलीप दुबे की निगरानी में भर्ती किया गया था….

7… यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस पर लग रहे आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यूपी पुलिस जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती है…. इस तरह के सभी आरोप निराधार हैं…. पुलिस पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करती है…. मैं इस तरह के सभी आरोपों का खंडन करता हूं…

8… श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की स्थिति गंभीर बनी हुई है…. और वह इस समय लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं…. वहीं बीजेपी से नाराजगी की खबरों के बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने मेदांता जाकर… श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट के चेयरमैन नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना….

9… उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर में लगातार तीसरी बार ट्रेन की घटना सामने आई है…. वहीं इस हादसे के बाद लगातार नेताओं के बयान सामने आ रहे है…. वहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का भी बयान सामने आया है… वहीं मायावती ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा-कानपुर में रेलवे पटरी पर गैस सिलेंडर आदि रखकर रेल दुर्घटना कराने के षड्यंत्र का विफल होना संतोषजनक…. इसकी उच्च स्तरीय जांच-पड़ताल के बाद दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई जरूरी…. ताकि जन व रेल सुरक्षा बनी रहे…

10… यूपी के बिजनौर में दो ठगों ने बैंक को ही एफडी करवाने के नाम पर दस लाख का चूना लगा दिया…. बैंक मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है… और उनसे कुछ पैसे भी बरामद कर लिए हैं…. वहीं इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि ठगों ने खुद को कार शोरूम का मालिक बताकर बैंक के मैनेजर को फोन किया था….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button