03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 सीताराम येचुरी को श्रद्धांजलि देने के लिए आज को दिल्ली स्थित पार्टी के कार्यालय पर आप नेता मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह पहुंचे. दोनों नेताओं ने उनके निधन को भरपाई न होने वाला क्षति बताया. AAP संसद संजय सिंह ने श्रद्धांजलि देने के बाद कहा, “सीताराम येचुरी का निधन इंडिया गठबंधन और देश की राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है. एक ऐसा योद्धा जो नफरत की राजनीति के खिलाफ जिंदगी भर लड़ता रहा, वो हमारे बीच से चले गए. मैं कामरेड सीताराम येचुरी को लाल सलाम कहता हूं.”

2 जम्मू कश्मीर चुनाव को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक बड़ी चुनावी रैली कर रहे हैं। ऐसे में इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘आपके इसी विश्वास को आगे बढ़ाते हुए जम्मू कश्मीर भाजपा ने आपके लिए एक से बढ़कर एक संकल्प लिए हैं। आज ही हमनें टीका लाल टपलू को याद किया है, उन्हें श्रद्धांजलि दी है। तीन दशक से ज्यादा हो गए, इसी दिन उन्हें आतंकवादियों ने शहीद किया था। उनकी हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों के साथ अत्याचार का एक अंतहीन सिलसिला चला।

3 पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों और राज्य सरकार के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मिलने स्वास्थ्य भवन पहुंचीं। इस दौरान डॉक्टरों ने हमें न्याय चाहिए के नारे लगाए।

4 केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी जी ने अमेरिका जाकर जो बयान दिया है, ये बयान आपत्तिजनक है। राहुल गांधी द्वारा दिया गया बयान बाबा साहब अंबेडकर, संविधान, दलित, आदिवासी, ओबीसी और ईडब्लूएस के लोगों का अपमान करने वाला है। क्या अधिकार है राहुल गांधी को हमारा आरक्षण खत्म करने का? कांग्रेस पार्टी आरक्षण, दलित और आदिवासी विरोधी पार्टी है। राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस पार्टी को इस मामले पर माफी मांगनी चाहिए।

5 दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कल सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली और आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ AAP के नेता और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजदू हैं। कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें कुछ जरूरी शर्तों के साथ रिहा किया। केजरीवाल के जेल से बाहर आने से AAP को जरूर मजबूती मिलेगी।

6 भारतीय जनता पार्टी के सांसद और नेता प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि जब भी चुनाव होते हैं, प्रधानमंत्री जी हर जगह जाकर अपनी बात रखते हैं, और लोग उनकी बात को ध्यान से सुनते हैं। इसी कड़ी में वह डोडा जा रहे हैं। यह एक संदेश है कि भारत एक था, एक है, और एक ही रहेगा। जो भी ताकतें भारत को विभाजित करने की कोशिश करेंगी, उन्हें कड़ा जवाब दिया जाएगा।

7 कांग्रेस की फायरब्रांड नेता श्वेता ढुल को कांग्रेस ने किनारे कर दिया है। कलायत से टिकट मांग रही श्वेता को दरकिनार कर कांग्रेस ने हिसार के सांसद जयप्रकाश के बेटे विकास सहारण को प्रत्याशी बनाया है। युवा नेत्री की पीड़ा सोशल मीडिया पर छलकी है। इंस्टाग्राम पर उन्होंने तंज किया कि ‘राजा का बेटा ही राजा बनता है यही सत्य है।’

8 आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह अक्सर भाजपा और पीएम मोदी को घेरते हुए नजर आते हैं। इसी बीच उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की राजनीति को खत्म करने के लिए साजिश रची गई थी।

9 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसी बीच कांग्रेस में टिकटों के बंटवारे को लेकर हंगामा मचा हुआ है. वहीं अब इसको लेकर बीजेपी की राज्यसभा सांसद किरण चौधरी ने कांग्रेस को घेरा है.किरण चौधरी ने कहा, “कांग्रेस में एक दूसरे के जूतम-जुत, लट्ठम-लट्ठ हो रहे हैं. तमाम लोगों ने देखा कि आखिरी समय तक इनकी टिकट ही नहीं बंट पाई. कांग्रेस नेताओं ने अपने स्वार्थ की राजनीति की है, जिसके कारण हरियाणा में पार्टी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है.”

10 विपक्षी गुट एमवीए लगातार सरकार पर हमलावर है। अब शिवसेना (उद्धव गुट) ने एनडीए की केंद्र सरकार पर हमला बोला है। दरअसल शिवसेना (यूबीटी) ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा है। सामना के जरिए शिवसेना (यूबीटी) ने मोदी सरकार पर मणिपुर हिंसा को रोकने में नाकामयाब रहने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button