विदेश में भारत को कर रहे बदनाम…रामदास अठावले की मांग, रद्द हो राहुल गांधी का पासपोर्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी विदेश यात्राओं के दौरान भारत को बदनाम करने से रोकने के लिए उनका पासपोर्ट रद्द करने की मांग की। महाराष्ट्र के पालघर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सामाजिक न्याय राज्य मंत्री ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) गांधी को आरक्षण विरोधी बयान देना शोभा नहीं देता। अठावले ने गांधी की हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान की गई कुछ टिप्पणियों पर एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। आपको बता दें कि राहुल के बयान के बाद बवाल शुरू हो गया था।
अठावले ने साफ तौर पर कहा कि राहुल गांधी विदेश यात्रा करते हैं और ऐसे बयान देकर भारत को बदनाम करते हैं। उन्हें ऐसी टिप्पणी करने से रोकने के लिए उनका पासपोर्ट रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब वह कहते हैं कि वह देश में आरक्षण खत्म कर देंगे तो यह गंभीर है। राहुल गांधी के बयान से पिछड़ा समाज नाखुश है। विशेष रूप से, राहुल गांधी अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते समय भाजपा, सिख समुदाय और आरक्षण पर टिप्पणी करने के बाद काफी आलोचनाओं का सामना कर रहे थे।
राहुल गांधी अपनी अमेरिका यात्रा पर थे जब उन्होंने टेक्सास विश्वविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की। दलित नेता ने कहा कि कांग्रेस का अस्तित्व एक दिन खत्म हो जाएगा लेकिन आरक्षण का नहीं। अठावले, जिनकी आरपीआई (ए) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है, ने आगे कहा कि एनसीपी नेता अजीत पवार के साथ गठबंधन करना महायुति (महागठबंधन) की संभावनाओं के लिए हानिकारक नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button