देश में बेरोजगारी बढ़ा रही बीजेपी सरकार

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किए तीखे प्रहार

  • कांग्रेस नेता बोले- भाजपा व संघ देश में फैला रहे नफरत और हिंसा
  • चुनावी अभियान को मजबूती देने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे भी पहुंचे जम्मू-कश्मीर, दोहराईं सात गारंटियां
  • भाजपा ने भी कांग्रेस पर किया पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण के चुनाव 25 सितंबर को होने हैं। इसी के साथ वहां पर चुनाव प्रचार में भी तेजी आ गई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, भाजपा नेता राजनाथ सिंह, अमित शाह व बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डïा के बाद राहुल ने वहां के मतदाताओं के दरवाजे पर दस्तक दी। कांगे्रस व भाजपा दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के हमले के बाद नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा, संघ व पीएम मोदी को जमकर घेरा। गौरतलब हो कि इससे पहले खरगे ने कहा कि हमने सात गारंटियों की घोषणाएं की हैं। इसमें हमारा पहला मुद्दा जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलाने का है। हर परिवार का 25 लाख का बीमा देंगे। हर जिले में अस्पताल, परिवार की मुखिया महिला को हर महीने 3000 रुपए दिए जाएंगे। कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की व्यवस्था लागू करेंगे। पिछड़े वर्ग को पूरा हक मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह प्रचार के दौरान बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन चुनावों के बाद उन्हें अपनी बातों को चुनावी जुमले कहकर टाल देते हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रैली में की। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा, आरएसएस देश भर में नफरत और हिंसा फैला रहे हैं।

नफरत से किसी का फायदा नहीं होने वाला : राहुल

पुंछ में कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रैली की। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा, आरएसएस देश भर में नफरत और हिंसा फैला रहे हैं। वे केवल नफरत फैलाना जानते हैं और उनकी राजनीति नफरत की है। आप सभी जानते हैं कि नफरत को नफरत देकर खत्म नहीं किया जा सकता, बल्कि प्यार से खत्म किया जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी पहली मांग है कि एक बार फिर राज्य का दर्जा दिया जाए। इस काम को करने के लिए हम इन पर और दबाव डालेंगे। अगर ये नहीं करेंगे तो हम करके देंगे। मोदी जी ने पूरे देश में बेरोजगारी फैला रखी है। इन्होंने हजारों करोड़ रुपये अपने मित्रों के माफ करवा दिए। नरेंद्र मोदी जी ने बेरोजगारी पूरे देश में फैला रखी है। हम चाहते हैं कि आपकी सरकार आप चलाएं लेकिन आपकी सरकार दिल्ली से चलती है। आपकी सरकार श्रीनगर और जम्मू से चलनी चाहिए। ये हमेशा बांटने का काम करते हैं और यही काम इन्होंने यहां किया है। हमारे जो पहाड़ी भाई हैं और गुर्जर भाई हैं उनको आपस में लड़ाने का काम ये करते हैं। हमारे लिए सब लोग एक जैसे हैं और किसी को भी पीछे नहीं छोड़ेंगे। हम सबको मोहब्बत के साथ लेकर चलेंगे। आप हमारे उम्मीदवारों को जिताने का काम कीजिए।

संसद में जनता के मुद्दे उठाता रहूंगा

आप सबका धन्यवाद करता हूं। इतनी सुंदर जगह आपने बुलाया आज मैं सिर्फ दो तीन घंटों के लिए यहां हूं। आप मुझसे जो भी चाहते हैं और जिन मुद्दों को सरकार के सामने उठाना चाहते हैं आप मुझे आशीर्वाद दीजिए मैं आपकी बातों को संसद में उठाऊंगा। अगली बार मैं यहां पर दो से तीन दिन के लिए आऊंगा। आप सबका दिल से धन्यवाद। जय हिंद।

शाह, नड्डा व राजनाथ ने कांग्रेस व नेकां को घेरा

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव अभियान को धार देने के लिए रविवार को भाजपा ने ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां की। नौशेरा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तो पुंछ में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और बरनई में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा घगवाल, सांबा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया के समर्थन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जनसभा की। नौशेरा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आतंक को पाताल में दफन करेंगे। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर का अधिकार को छीना है। अगर गोली चली तो जवाब गोले से देंगे। पुंछ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं। सभी की नजरें इस चुनाव पर हैं। जम्मू-कश्मीर में 58 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है और लद्दाख में 82 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई। ये जम्मू-कश्मीर के लिए बदलाव का बड़ा संकेत है।

चाइल्ड पॉर्न देखना-डाउनलोड करना भी अपराध: सुप्रीम कोर्ट

  • पॉक्सो-आईटी कानून के तहत दर्ज होगा केस
  • शीर्ष कोर्ट ने पलटा हाईकोर्ट का फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट सोमवार को मद्रास हाईकोर्ट के उस फैसले को पलट दिया है। जिसमें कहा गया था कि केवल बाल पोर्नोग्राफी डाउनलोड करना और देखना पॉक्सो अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत अपराध नहीं है। जिसके बाद मद्रास हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस फैसले पर सुनवाई करते हुए कहा कि, बाल पोर्नोग्राफी को डाउनलोड करना, फोन में रखना और देखना पॉक्सो और आईटी एक्ट के तहत अपराध है।कोर्ट ने कहा कि बाल पोर्नोग्राफी को शेयर, देखना, बनाना भी दंडनीय अपराध हैं।

संसद चाइल्ड पोर्नोग्राफी शब्द को बदले : सीजेआई चंद्रचूड़

मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्र की पीठ ने आज इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि, चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े फोटो-वीडियो को स्टोर करना यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध है। यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने संसद को पॉक्सो अधिनियम में संशोधन के लिए कानून लाने का सुझाव दिया। जिसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी शब्द को चाइल्ड यौन शोषण और अपमानजनक सामग्री से बदल दिया जाए।

आतिशी ने दिल्ली के सीएम का पद संभाला

  • केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठीं मुख्यमंत्री
  • कांग्रेस ने सीएम पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली की नई सीएम आतिशी ने सोमवार से मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला। सीएम आतिशी ने कहा, आज मेरे मन में भी वही व्यथा है, जैसे भगवान राम जी के वनवास जाने पर भरत जी के मन में थी। उन्होंने भगवान राम की खड़ाऊं रखकर शासन चलाया था। वहीं इनके इस बयान पर कांग्रेस व भाजपा ने निशाना साधते हुए गलत बताया। भगवान राम हम सभी के आदर्श हैं और केजरीवाल जी ने उनके दिखाए मार्ग पर चलते हुए दिल्लीवालों की सेवा की और मर्यादा का पालन करते हुए सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। मुझे विश्वास है कि अब दिल्लीवाले केजरीवाल जी को विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर फिर से सीएम बनायेंगे। तब तक यह मुख्यमंत्री की कुर्सी केजरीवाल जी का इंतज़ार करेगी। विधानसभा चुनावों से बमुश्किल पांच महीने पहले आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनी हैं। आतिशी के बाद उनकी मंत्रिपरिषद में सबसे पहले सौरभ भारद्वाज ने शपथ ली, उसके बाद गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और दिल्ली कैबिनेट में नए सदस्य मुकेश अहलावत ने पद गोपनीयता की शपथ ली।

केजरीवाल की तुलना भगवान राम से करना शर्मनाक : देवेंद्र यादव

आप विधायक आतिशी ने भ्रष्टाचार के मामले में जेल जा चुके नेता अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान राम से की है। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कड़ी आपत्ति जताई है। देवेंद्र यादव ने कहा कि ऐसा करके आतिशी ने दिल्लीवासियों की वो रही सही उम्मीद भी तोड़ दी जो उन्हें उनके सीएम बनने से जगी थी कि अब दिल्ली में कुछ काम हो सकेंगे। देवेंद्र यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल में रहकर आए नेता अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान राम से करना निहायत शर्मनाक है। ऐसा करके आतिशी ने दिल्लीवासियों की वो रही सही उम्मीद भी तोड़ दी, जो उन्हें उनके सीएम बनने से जगी थी कि अब दिल्ली में कुछ काम हो सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button