केजरीवाल के रास्ते पर आतिशी, सीएम बनने के बाद पहुंचीं हनुमान मंदिर, कहा- भगवान ने की सबकी रक्षा

नई दिल्ली। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने सोमवार को सीएम पद का कार्यभार संभाला था। इस दौरान उन्होंन कहा कि प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और हनुमान जी हमारे संकट मोचन रहे हैं। आतिशी ने कहा कि पिछले 2 साल से आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर हर तरह से हमले हो रहे थे। हमें तोडऩे, दबाने और चुप कराने की कोशिशें की गईं, लेकिन हनुमान जी ने हमेशा आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, दिल्ली और उसके लोगों की रक्षा की है।
आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने सोमवार को दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री का प्रभार संभाल लिया। उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अब दिल्ली विधानसभा का सत्र 26 और 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। आतिशी ने केजरीवाल सरकार में उनके पास रहे 13 विभागों का प्रभार अपने पास रखा है जिनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और पीडब्ल्यूडी शामिल हैं। उन्होंने प्रभार संभालने के बाद कहा, ‘‘मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में चार महीने तक उसी तरह काम करूंगी, जैसे भरत ने भगवान राम की खड़ाऊं ??को सिंहासन पर रखकर काम किया था। अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देकर राजनीति में गरिमा की मिसाल कायम की है। भाजपा ने उनकी छवि बिगाडऩे में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी और कहा कि उनकी गिरफ्तारी दुर्भावना से की गयी। कोई और होता तो एक पल भी नहीं सोचता और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ जाता लेकिन उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया।’’ पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी दिल्ली सचिवालय में प्रभार संभाला। मंत्रिमंडल में पहली बार शामिल हुए मुकेश अहलावत ने भी दिल्ली सचिवालय में प्रभार संभाला। उनके पास श्रम, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति, रोजगार और भूमि व भवन विभाग हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button