टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली टॉप 10 से हुए बाहर, BCCI पर भड़का ये पूर्व क्रिकेटर

रोहित और विराट का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में अच्छा नहीं माना जा रहा है। इस बार दोनों खिलाड़ी दोनों पारियों में फेल हो गए...

4PM न्यूज नेटवर्क: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रोहित और विराट का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में अच्छा नहीं माना जा रहा है। इस बार दोनों खिलाड़ी दोनों पारियों में फेल हो गए। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली में से किसी का भी बल्ला नहीं चला। इसका खामियाजा अब इन दोनों को ICC टेस्ट रैंकिंग में भी भुगतना पड़ा है। जहां एक ओर​ विराट कोहली तो टॉप 10 से ही बाहर गए हैं, वहीं रोहित शर्मा दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली-रोहित के खराब फॉर्म से नाराज पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने BCCI और सेलेक्टर अजीत अगरकर पर बड़ा आरोप लगाया है।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए बाकी भारतीय खिलाड़ियों के विपरीत रोहित और कोहली को जसप्रीत बुमराह के साथ दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया था। बुमराह को जून में T20 वर्ल्ड कप जीत के बाद आराम दिया गया था। कोहली और रोहित ने सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। वहीं उसके बाद दोनों टीम से अलग ही थे। दोनों ने चेन्नई में खराब खेल दिखाया लेकिन रविचंद्रन अश्विन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और बुमराह के बदौलत भारत ने जीत हासिल की।

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकिनफो के साथ बातचीत के दौरान कहा कि अगर कोहली और रोहित दलीप ट्रॉफी में भाग लेते तो चीजें अलग होतीं। ऐसे में उनका मानना ​​है कि दोनों अनुभवी खिलाड़ी इस सप्ताह के अंत में कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से वापसी करेंगे। उन्होंने सेलेक्टर्स को चेतावनी दी कि कुछ खिलाड़ियों को स्पेशल ट्रीटमेंट देने से भारतीय क्रिकेट और खिलाड़ी दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को एक ही झटके में 5 स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है।
  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। उन्हें पांच स्थान नीचे आना पड़ा है।
  • इस बीच शुभमन गिल को भी हल्का सा फायदा हुआ है। वे 5 स्थान की छलांग लगाकर 701 की रेटिंग के साथ नंबर 14 पर पहुंचने में कामयाब रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button