9 बजे तक की बड़ी खबरें

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दो राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दो राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की…. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी हारेगी और जम्मू-कश्मीर में भी हारने के कगार पर है…. और उन्होंने कहा कि पीओके पर पाकिस्तान का कब्जा है…. चीन से 18 राउंड की बातचीत हो चुकी है…. और मोदी जी कह रहे हैं कि “न तो घुसे हैं और न घुसने देंगे….

2… असम के मुख्यमंत्री और झारखंड चुनाव सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल गांधी ने साफ कह दिया है कि हम आरक्षण खत्म कर देंगे… राहुल जी को इसका जवाब देना चाहिए… आप यह बात अमेरिका में बोलकर आए हैं…. यही बात आप भारत में बोलकर दिखाइए….

3… वक्फ संशोधन विधेयक पर विचार कर रही जेपीसी को अभी तक करीब 1.25 करोड़ प्रतिवेदन मिले हैं…. इसको लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने चिंता जाहिर की है…. और उन्होंने जेपीसी अध्यक्ष जगदंबिका पाल को पत्र लिखकर इनके सोर्स की जांच की मांग की है…. इस पर जमात-ए-इस्लामी के उपाध्यक्ष मलिक मोहतसिम खान ने कहा है कि निशिकांत दुबे के सवाल पूरी तरह से बेबुनियाद हैं….

4… हरियाणा में साल 2019 के विधानसभा चुनाव में दस सीटें जीतकर उपमुख्यमंत्री बनने वाले दुष्यंत चौटाला की….. जेजेपी 2024 के विधानसभा चुनाव तक आते-आते आकर बिखर सी गई है….. यही वजह है कि जेजेपी के लिए 2024 का विधानसभा चुनाव काफी मुश्किलों भरा हो गया है…. दुष्यंत को अपने ही क्षेत्र में कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा है….

5… पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष शुभांकर सरकार ने कहा कि मैं बहुत आशावादी हूं… कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी दोनों को मेरा आशीर्वाद…. और समर्थन मेरे साथ है…. आने वाले दिनों में बंगाल में भी हमारी तेलंगाना जैसी जीत होगी… हम जब गिरते हैं तभी उठते हैं…..  हम खड़े होंगे क्योंकि हमारे पास एक विश्वास है….

6… राहुल गांधी द्वारा सिख समुदाय पर दिए गए बयान पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निशाना साधा….और  उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिख समुदाय को तोड़ना चाहती है…. वहीं कोई वोट दे, या न दे…. हम सिखों के साथ खड़े हैं….

7… दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने त्योहारों से पहले श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है…. श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में सरकार ने इजाफा करने का ऐलान किया है…. सीएम आतिशी ने कहा कि 2013 में अनस्किल्ड लेबर का न्यूनतम वेतन 7 हजार 722 रुपये था…. अब 18 हजार 66 कर दिया गया है…. इसके साथ ही सेमीस्किल्ड लेबर का न्यूनतम वेतन 19 हजार 929…. और स्किल्ड लेबर का न्यूनतम वेतन 21 हजार 917 कर दिया गया है….

8… बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान पर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है…. एक एक कर कांग्रेस के नेता कंगना के साथ साथ बीजेपी… और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं… वहीं अब इस दंगल में खुद राहुल गांधी भी कूद गए हैं….. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करके पूरे मामले में प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांगा है…. राहुल गांधी ने सवाल उठाया है सरकार की नीति कौन तय कर रहा है…. बीजेपी सांसद या प्रधानमंत्री मोदी….

9… आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी…. और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तीखा हमला बोला…. और उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपने पुराने आदर्श और चरित्र नहीं बदले हैं…. संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी देशभक्तों और शहीदों का अपमान करती हैं…. और 1857 की क्रांति का भी तिरस्कार करती हैं…..

10… सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से को पाकिस्तान नहीं कहा जा सकता है….. चंद्रचूड़ ने यह टिप्पणी कर्नाटक हाई कोर्ट के एक जज के मामले में सुनवाई के दौरान की….. दरअसल, हाल ही में कर्नाटक हाई कोर्ट के एक जज श्रीशानंद का वीडियो वायरल हुआ था…. जिसमें वे एक समुदाय से जुड़े स्थान को पाकिस्तान कह रहे थे….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button