CM योगी ने सभी प्रदेशवासियों को दी बधाई, कहा- आज दुनियाभर के पर्यटकों को लुभा रहा यूपी

आज विश्व पर्यटन दिवस के खास मौके पर उत्तर-प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (27 सितम्बर) को सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: आज विश्व पर्यटन दिवस के खास मौके पर उत्तर-प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (27 सितम्बर) को सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में आज देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के पर्यटकों को अपनी ओर लुभा रहा है। बीते साल 46 करोड़ से अधिक पर्यटक उत्तर-प्रदेश आए। यूपी धार्मिक, आध्यात्मिक, हेरिटेज और ईको टूरिज्म का हब बन चुका है।

सीएम योगी ने कहा कि उम्मीद जताई है कि अगले साल मकर संक्रांति से 26 फरवरी तक प्रयागराज में लगने वाले महाकुंभ 2025 के दौरान 40 करोड़ से अधिक श्रद्धालु आएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह जो पर्यटक हैं ये केवल UP के अंदर पर्यटन की दृष्टि से नहीं आते बल्कि UP में रोजगार सृजन में भी इनकी बहुत बड़ी भूमिका है। यह विरासत और विकास के बेहतरीन समन्वय को बढ़ाने में भी मदद करता है। आज काशी बाबा विश्वनाथ का पावन धाम करोड़ों पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

ये भी पढ़ें

  • पर्यटन गतिविधियां विरासत और विकास के बेहतरीन समन्वय को आगे बढ़ाने का काम करती हैं।
  • स्पिरिच्युअल टूरिज्म की दृष्टि से देखें तो रामायण सर्किट, कृष्ण सर्किट, बुद्धिस्ट सर्किट, जैन सर्किट आदि हमारे पास हैं।
  • आज काशी में बाबा विश्वनाथ धाम करोड़ों पयर्टकों को आकर्षित कर रहे हैं।
  • अयोध्या, वृंदावन, गोकुल, बरसाना ने दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button