05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 प्रदेश में बढ़ती बुलडोजर कार्रवाई को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है। इसे लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी बसे-बसाए घरों को गिराकर सुख पाती है. घर गिराना राजनीतिक क्रूरता की हद है. गिरते घर के साथ बीजेपी और भी नीचे गिर जाती है. बीजेपी ने कई लोगों को बेघर कर दिया.

2 वाराणसी जनपद में एक बार फिर बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है और इस बार तो खुद सत्ता पक्ष से ही जुड़े भाजपा नेता और विभागीय कर्मचारी आमने-सामने देखे जा रहे हैं. वाराणसी के भेलूपुर थाना अंतर्गत भाजपा नेता दिलीप मिश्रा ने आरोप लगाया गया है कि उनसे मीटर बदलने के नाम पर 30000 रुपये की घूस मांगी गई.

3 लोकसभा चुनाव में करारी हार झलने के बाद मायावती एक्टिव मोड में नजर आ रही हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी अब कांग्रेस को उसके ही हथियार से मात देने की रणनीति पर काम कर रही है। हरियाणा चुनाव में कांग्रेस पर दलितों की उपेक्षा करने पर हमलावर बसपा ने दलित समाज से कांग्रेस का बहिष्कार करने की अपील की है। साथ ही, भाजपा को भी लपेटते हुए दलितों से अपना वोट खराब नहीं करने की अपील की है।

4 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा के बेहतरीन माहौल में ही निवेश आता है। जब व्यक्ति ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो उसकी पूंजी कैसे सुरक्षित रह पाएगी। पर, सुरक्षा के इस शानदार माहौल से, अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति से उन लोगों और उनके आकाओं परेशानी होती है, जिनके लिए अपराध ही पेशा था।

5 लखनऊ में कुर्सी रोड स्थित निजी अस्पताल से चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां बिल पेमेंट न करने पर महिला मरीज को बंधक बना लिया। परिजनों ने विरोध किया तो स्टॉफ ने उन्हें धमकाते हुए पीटने की बात कही। इससे मरीज को छोड़कर परिजन चले गए और सोशल मीडिया के माध्यम से डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से शिकायत की। जांच का आदेश होने पर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की नींद टूट गई। वहीं, अस्पताल प्रशासन का कहना है तीमारदारों ने सिर्फ दस हजार रुपये ही बिल के जमा किए हैं। महिला मरीज को बंधक बनाने का आरोप बेबुनियाद है।

6 सपा सांसद अफजाल अंसारी FIR दर्ज होने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं इसे लेकर संत समाज में प्रसन्नता है। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रनंद सरस्वती ने यूपी पुलिस को मुकदमे की कार्रवाई के लिए धन्यवाद कहा है।

7 यूपी के जौनपुर जिले में खाद्य सुरक्षा अभियान के तहत 130 होटल रेस्टोरेंट और ढाबा संचालकों के नाम चस्पा किए गए हैं। सात खाद्य सुरक्षा अधिकारी इस अभियान में लगे हुए हैं। जांच के दौरान साफ-सफाई का अभाव मिलने पर 16 संचालकों को सुधार के लिए नोटिस जारी किया गया है। जल्द ही अधिकारी छापेमारी कर खाद्य पदार्थों का नमूना भी लेंगे।

8 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेवालाल गुप्त गुरुकुल विद्यालय में नवनिर्मित सभागार, पांच कक्षों और प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने गुरुकुल के पुनरुद्धार के लिए गोरखपुर गुरुकुल सोसाइटी के पदाधिकारियों को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने एक करोड़ पांच लाख रुपये के सीएसआर फंड से यह निर्माण कार्य समय पर पूरा किया गया है।

9 डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के 22 अक्तूबर को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह की तैयारियां जो-शोर से शुरू हो चुकी हैं। दीक्षांत सभा स्थल खंदारी परिसर में निर्माण के साथ ही अंकतालिका, डिग्री और मेडल आदि के लिए समितियां बनाकर जिम्मेदारों को काम पर लगाया गया है।

10 उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक नामी स्कूल की शिक्षिका के एआई से अश्लील फोटो बनाकर स्कूल के छात्रों ने वायरल कर दिया. शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. आरोपी दोनों छात्रों को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच के लिए स्कूल की ओर से पांच सदस्यीय समिति बनाई गई है, प्रभारी प्रधानाचार्य का कहना है कि समिति सोमवार को अपनी रिपोर्ट देगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button