पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को खाक करने की खाई कसम, भारत ने जारी की एडवाइजरी  

ईरान की तरफ से इजरायल पर बड़ा मिसाइल हमला किया गया है। इस बीच बढ़ते तनाव के बीच भारत सरकार ने बुधवार (2 अक्टूबर) को ईरान में रह रहे...

4PM न्यूज नेटवर्क: ईरान की तरफ से इजरायल पर बड़ा मिसाइल हमला किया गया है। इस बीच बढ़ते तनाव के बीच भारत सरकार ने बुधवार (2 अक्टूबर) को ईरान में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी किया है। ईरान और इजरायल के बीच चल रहे इस संघर्ष में अब भारत की भी एंट्री हो गई है। ईरान के राजदूत इराज इलाही ने भारत को लेकर बड़ा बयान दिया है। इराज इलाही ने भारत की भूमिका को मिडिल ईस्ट में महत्वपूर्ण बताया है। इसके अलावा इराज इलाही ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को इस सदी का ‘नया हिटलर’ बताया हैं और इजरायल को धमकी दी कि अगर वो बाज नहीं आया तो ईरान फिर से उसपर हमला करेगा।

इराज इलाही ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान

मिली जानकारी के अनुसार इस हमले के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को खाक करने की कसम खाई है। सरकार ने सुरक्षा के गंभीर हालात के मद्देनजर भारतीय नागरिकों को ईरान की गैर जरूरी यात्रा से बचने और वहां रह रहे भारतीयों को तेहरान में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह दी है।

इसके साथ ही विदेश मंत्रालय की ओर से ईरान को लेकर जारी यात्रा परामर्श में कहा गया कि हम क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति में हालिया वृद्धि पर करीब से नजर रख रहे हैं। भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे ईरान की सभी गैर-जरूरी यात्रा से बचें। परामर्श में कहा गया कि “वर्तमान में ईरान में रहने वालों से अनुरोध है कि वह सतर्क रहें और तेहरान में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें।

  • ईरान की तरफ से 200 के लगभग मिसाइलें इजरायल की तरफ दागी गई थीं।
  • इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को असफल प्रयास बताया है।
  • आयरन डोम समेत अन्य इजरायली डिफेंस सिस्टम ने 180 से ज्यादा मिसाइलों को नष्ट कर दिया।
  • पीएम नेतन्याहू ने इस हमले को ईरान की बड़ी गलती बताई है, और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button