PM मोदी ने देशवासियों को दी शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं

आज पूरे देश में शारदीय नवरात्रि का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस साल नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है और विजयादशमी 12 अक्टूबर को है...

4PM न्यूज नेटवर्क: आज पूरे देश में शारदीय नवरात्रि का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस साल नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है और विजयादशमी 12 अक्टूबर को है। नवरात्रि के शुरुआत के शुभ अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को बधाई दी। आपको बता दें कि नवरात्रि के पहले दिन, जो मां शैलपुत्री को समर्पित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की प्रार्थना की। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स (X, पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मैं अपने सभी देशवासियों को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। शक्ति वंदना को समर्पित यह पवित्र त्योहार सभी के लिए शुभ हो। जय माता दी!”

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने मां शैलपुत्री को समर्पित एक गीत का वीडियो भी साझा किया। इस बार नवरात्र तीन से लेकर 11 अक्टूबर तक है। नवरात्र में मां दुर्गा के नौ रूपों की नौ दिन अलग-अलग पूजा होती है। नवरात्रि पूरे देश में श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाई जाती है। इसके बाद दशहरे का त्योहार आता है। वहीं उन्होंने एक अन्य पोस्ट में मां शैलपुत्री को समर्पित एक स्तुति शेयर करते हुए लिखा कि नवरात्रि के पहले दिन मैं हाथ जोड़कर मां शैलपुत्री से प्रार्थना करता हूं! उनकी कृपा से सबका कल्याण हो। यह देवी की प्रार्थना आप सभी के लिए है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • शारदीय नवरात्रि जिसे पूरे देश में हिंदुओं द्वारा बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। ऐसे में देवी दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा को समर्पित है।
  • इस वर्ष यह त्योहार 3 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर को दशहरा (विजया दशमी) के साथ समाप्त होगा।
  • त्योहार का प्रत्येक दिन विभिन्न अनुष्ठानों और समारोहों द्वारा देवी के विभिन्न रूपों का सम्मान करने के लिए समर्पित होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button