05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 अमेठी कांड को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर अमेठी हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री योगी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ितों की सभी मांगों को मान लिया है साथ ही मामले में रायबरेली पुलिस की भूमिका की भी जांच के निर्देश दिए हैं।

2 उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है. आपको बता दें कि विशेष न्यायाधीश MP/MLA ज्ञानेन्द्र कुमार ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है. कोर्ट ने एसओ बड़हलगंज को आदेश दिया कि सपा सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर किया जाए.

3 सोनभद्र जिले के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दुद्धी में कक्षा नौ की छात्रा पल्लवी शर्मा आज डीएम बनीं। मिशन शक्ति के तहत उन्होंने दुद्धी संपूर्ण समाधान दिवस में बतौर डीएम शिकायतों की सुनवाई की और उसके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इन यादों को अविस्मरणीय बनाने के लिए पल्लवी ने डीएम के रूप में तहसील परिसर में पौधरोपण किया।

4 बागपत में बढ़ते अपराधों को लेकर रालोद सांसद डॉ. राजकुमार सांगवान ने बागपत पुलिस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुलिस लूट-खसोट में लगी है और योगी सरकार के सुदृढ़ कानून व्यवस्था के सपने को ध्वस्त कर रही है। सांसद ने किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने और महिला सुरक्षा में विफल रहने पर भी पुलिस की आलोचना की।

5 वाराणसी के रामनगर में राजकीय बालगृह में 2024 से रह रहे 74 गुमशुदा बच्चों के लिए आधार कार्ड वरदान साबित हो रहा है। आधार की मदद से घर का पता लगाकर बच्चों को परिजनों से मिलवाया जा रहा है। मार्च में 25 बच्चों को उनके घर पहुंचाया गया। फिलहाल यहां 49 बच्चे रह रहे हैं। वहीं, 11 और बच्चों के घर को चिह्नित कर लिया गया। ये बच्चे भी जल्द ही अपने माता-पिता के पास जा सकेंगे।

6 अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक तीसरे दिन भी जारी रही। समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने बताया कि बैठक में निर्णय हुआ है कि राम जन्मभूमि दर्शन पथ पर जो कैनोपी लगी है उसको अब स्थाई रूप दे दिया जाए। इसकी डिजाइन फाइनल हो चुकी है। अब पूरे साल श्रद्धालुओं को इसकी सुविधा मिल सकेगी। साथ ही कुबेर टीला का काम अब पूरा हो चुका है। तीर्थ यात्री सुविधा केंद्र भी बनकर तैयार है।

7 महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आज छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच जमकर बहस हुई। दो दिन बाद नैक टीम के निरीक्षण को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन में खलबली मच गई है। छात्र यहां से धरना छोड़कर उठने को तैयार ही नहीं है। छात्रों द्वारा प्रशासनिक भवन के सामने बैठकर जमकर नारेबाजी की गई।

8 मुरादाबाद से लखनऊ के लिए हवाई सेवा में बड़ा बदलाव किया गया है। अब सप्ताह में छह दिन उड़ान की सुविधा मिलेगी। बुधवार को छोड़कर बाकी सभी दिनों में हवाई यात्रा का लाभ मिलेगा। यह सुविधा सोमवार सात अक्टूबर से मिलना शुरू हो जाएगी। कानपुर हिंडन और देहरादून के लिए भी जल्द हवाई सेवा की शुरुआत होने वाली है।

9 कानपुर देहात में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देकर ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने के उद्देश्य से अकबरपुर तहसील के कुंभी में 50 एकड़ जमीन पर औद्योगिक आस्थान विकसित किया जाएगा। इसमें करीब 150 छोटी-बड़ी फैक्टरी संचालित हो सकेंगी। इससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से करीब पांच हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

10 अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की दारागंज स्थित पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में चल रही बैठक में दूसरे दिन सांधु-संतों के निशाने पर जिले के अफसर रहे। संतों ने कहा कि अधिकारी बेलगाम हो गए हैं। वह सीएम योगी की भी नहीं सुन रहे हैं। परिषद की बैठक में अखाड़ा परिषद के बड़े संतों को भारत रत्न देने की मांग की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button