हरियाणा में कांग्रेस अपने दम पर बनाएगी सरकार, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा दावा 

हरियाणा विधानसभा चुनावी रिजल्ट को लेकर 90 विधानसभा सीटों पर वोटों की काउंटिंग जारी है।

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनावी रिजल्ट को लेकर 90 विधानसभा सीटों पर वोटों की काउंटिंग जारी है। शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है। जिसे देखते हुए कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान सामने आया है। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने दावा किया है कि राज्य में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी के हाई कमान को करना है।

कांग्रेस नेता ने मंगलवार (08 अक्टूबर) को कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है। वहीं रुझानों में की मानें तो भाजपा आधी से अधिक सीटें जीतती हुई दिख रही है। भूपेन्द्र हुड्डा पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस को ‘‘बहुमत मिलेगा’’। इसके साथ ही ये पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए किसी समर्थन की आवश्यकता होगी। उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी और अन्य नेताओं को जाता है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वास्तविक श्रेय हरियाणा की जनता को जाता है।

महत्वपूर्ण बिंदु

    • निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम रुझानों के अनुसार हरियाणा में भाजपा 49 सीट पर आगे है, जो 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े से अधिक है।
    • वहीं कांग्रेस 35 सीट पर, निर्दलीय पांच पर, बहुजन समाज पार्टी (BSP) और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) एक-एक सीट पर आगे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button