पुलिस के सामने भाजपा विधायक योगेश वर्मा को जड़े गए थप्पड़

  • अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह से हुई थी झड़प
  • फिर उठे योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल
  • कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के समय हुई घटना
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के लखीमपुर खीरी में बुधवार को अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह ने बीजेपी के विधायक योगेश वर्मा को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद विधायक के समर्थकों ने अवधेश सिंह के साथ मारपीट की। इस दौरान पुलिस बीच-बचाव की कोशिश करती रही। मौके पर जमकर हंगामा भी हुआ। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उधर इस घटना के बाद से सियासी गलियारे में चर्चा आम हो गई कि जब सत्तारू ढ़ पार्टी के विधायक पुलिस के सामने पीटे जा रहे हैं तो आम आदमी का क्या हाल होगा इसको बताने की जरूरत नहीं है। इस मामले को लेकर योगी सरकार पर विपक्षी दलों ने जोरदार हमला भी बोला है।
एएसपी खीरी ने बताया कि लखीमपुर खीरी में अर्बन कोऑपरेटिव के डेलिगेट्स का नामांकन चल रहा था। इस दौरान दो पक्षों के बीच कहासुनी के बाद विवाद हो गया। बुधवार को सुबह जैसे ही अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई उसी वक्त से ही दो गुटों में तगड़ी मोर्चेबंदी शुरू हो गई। इसमें एक गुट जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष व अर्बन बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह का तो दूसरा सदर विधायक योगेश वर्मा के समर्थकों का था।

पहले दोनों के बीच हुई तीखी बहस

यहां विधायक जैसे ही बैंक की ओर बढ़े तो सामने से उनको अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह दिखाई पड़ गए। दोनों के आमने-सामने आते ही दोनों के बीच तीखी कहासुनी हो गई। इसी बीच मौका पाते ही अवधेश सिंह ने सदर विधायक योगेश वर्मा को एक तमाचा जड़ दिया। पुलिस वाले मौके पर ही थे और उनको भी इस बात की अंदाजा नहीं था कि यह कुछ ऐसा कुछ होने वाला है। पुलिस ने बीच बचाव काफी किया, लेकिन तब तक अवधेश सिंह के समर्थकों ने विधायक को और कई थप्पड़ मार दिए और उन्हें जमीन पर गिरा दिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हो रहा है।

मतदाता सूची फाडऩे पर सदर विधायक योगेश वर्मा ने जताई थी आपत्ति

बताया जाता है कि आवास विकास कालोनी स्थित अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की मुख्य शाखा में नामांक प्रक्रिया को लेकर कहने को तो पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे लेकिन यहां जो भी नामांकन के लिए पर्चा खरीदने आता था उसके नामांकन पत्र फाड़ दिए जाते थे। काफी देर तक जब ऐसा ही चलता रहा तो किसी ने इसकी सूचना सदर विधायक योगेश वर्मा को दी, विधायक ने भी बिना देर लगाए अपने समर्थकों के साथ आवास विकास कालोनी का रुख किया।

अर्बन बैंक के चुनाव में पूरी तरह धांधली हो रही : विधायक

इन सब के बीच सदर विधायक योगेश वर्मा ने बताया कि अर्बन बैंक कॉरपोरेटिव अर्बन बैंक के चुनाव में पूरी तरह धांधली हो रही है और इस पर कुछ तथाकथित लोग काबिज होना चाहते हैं, लेकिन सवाल यहां उन 12500 बैंक के सदस्यों का है जिनके अंश से यह बैंक संचालित हो रही है। उनको नामांकन के लिए क्यों रोका जा रहा है? क्यों प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है, केवल खड़े होकर तमाशा देख रहा है?

मौके पर तैनात रही भारी फोर्स

सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होने वाली अर्बन बैंक के नामांकन की प्रक्रिया लगातार जारी है और वहां कई थानों की फोर्स के अलावा एडीएम संजय सिंह, एएसपी नैपाल सिंह, सीओसिटी रमेश कुमार तिवारी, एसडीएम सदर अभिषेक कुमार, शहर कोतवाल अंबर सिंह समेत भारी फोर्स मौके पर तैनात रहा।

एडीएम ने घटना से किया इंकार

इन सब सवालों पर एडीएम संजय सिंह का कहना है कि सब कुछ पारदर्शी व्यवस्था और प्रक्रिया के तहत हो रहा है। उन्होंने सदर विधायक पर हाथ छोड़े जाने की बात से भी फिलहाल इनकार कर दिया है और कहा कि अगर ऐसा कुछ हुआ है तो पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जबकि वायरल वीडियो में यह स्पष्ट देखा जा सकता है की सदर विधायक को बुरी तरह पीटा गया।

यूपी उपचुनाव: सपा ने की छह उम्मीदवारों की घोषणा

  • करहल से तेज प्रताप यादव मैदान में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने यूपी में होने वाले उपचुनाव के लिए छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने करहल विधानसभा सीट पर तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधायक चुने गए थे पर सांसद बनने के बाद सीट खाली हो गई थी।
इसी तरह सीसामऊ विधानसभा सीट से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा विधानसभा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले उपचुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई थी।

10 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा जिसके लिए सभी दलों ने तैयारियां कर ली हैं। सपा के चार और सीटें घोषित न करने को कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात कही जा रही है। बता दें कि उपचुनाव में कांग्रेस ने सपा से पांच सीटों की मांग की थी लेकिन छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित होने से यह साफ है कि सपा ने कांग्रेस का फॉर्मूला मानने से इनकार कर दिया है।

संघर्ष जारी रखेंगे, जम्मू-कश्मीर में संविधान की हुई जीत : राहुल

  • बोले- विस क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर राहुल गांधी ने बुधवार को चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने जीत के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी धन्यवाद दिया। राहुल गांधी ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया – प्रदेश में इंडिया की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है।
उन्होंने कहा कि हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। कांग्रेस नेता ने कहा कि हक़ का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

जो जीते उनका साथ दो, भारत के लिए सोचो : रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने इस हार पर कांग्रेस को खास सलाह दी है। रॉबर्ट वाड्रा ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है। इसमें वो एक गांव में कई लोगों के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ये हरियाणा के चुनाव प्रचार के दौरान की फोटो है। इस फोटो के नीचे लिखा है। स्वीकार करें कि लोग क्या चाहते हैं और राज्य को उन नेताओं के साथ विकसित करने में मदद करते हैं, जिसे जनता ने चुना है। बड़ा सोचें और भारत के लिए सोचें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button