लव मैरिज करने पर गांव वालों ने किया बहिष्कार, जानिए पूरा मामला 

 लव मैरिज को लेकर आए दिन कोई न कोई बवाल सामने आता रहता है। इस बीच यूपी के बिजनौर जिले से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: लव मैरिज को लेकर आए दिन कोई न कोई बवाल सामने आता रहता है। इस बीच यूपी के बिजनौर जिले से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, गांव के युवक-युवती ने बिना किसी को बताए लव मैरिज कर ली। ऐसे में जब इसकी जानकारी गांववालों को हुई तो पंचायत बैठी। जानकारी के अनुसार ग्राम प्रधान ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए दंपति को गांव में घुसने पर पाबंदी लगा दी। इसे लेकर दोनों के घरवालों का सामूहिक बहिष्कार कर डाला। इसके साथ ही 10 रुपये के स्टांप पर गांववालों ने साइन कर उसे युवक के व्हाट्सएप पर भेजा गया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर प्रधान और ग्रामीणों पर कार्रवाई की है।

जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि ग्राम प्रधान और अन्य ग्रामीणों ने पंचायत में फैसला किया कि दंपति और उनके परिवार को गांव में घुसने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस फैसले को औपचारिक बनाने के लिए 10 रुपये के स्टांप पेपर पर करीब 100 ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किए और इसे युवक अभिषेक को भेजा गया। इस तरह पूरे गांव ने इस विवाह के खिलाफ एकजुटता दिखाई और दंपति के परिवार का बहिष्कार कर दिया है। जिसे लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि गांव प्रधान और ग्रामीणो द्वारा स्टांप पर लिखा फरमान का वॉट्सअप अभिषेक के पास पहुंचा। उसने एसपी बिजनौर अभिषेक झा से मिलकर अपने परिवार और अपनी पत्नी के परिवार की सुरक्षा की मांग करते हुए ग्राम प्रधान और पंचायत में शामिल ग्रामीणों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • एसपी ने सीओ नगीना और बढापुर पुलिस को गहनता से जांच कर ग्राम प्रधान और पंचायत में शामिल ग्रामीणो के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए।
  • पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए पंचायत में शामिल लोगो के खिलाफ कानून व्यवस्था भंग करने संबंधित निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है।
  • उन्होंने कहा कि पति-पत्नी दोनो बालिग हैं, दोनों ने शादी की है, वह अपनी मर्जी से कहीं भी रहने के लिए स्वतंत्र है।
  • अगर किसी ने भी उनको गांव में रहने से रोकने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button