6 बजे तक की बड़ी खबरें

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा कि यह बहुत दुखद है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा कि यह बहुत दुखद है…. उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं…. यह आश्चर्य की बात है कि मुंबई जैसे शहर में, खासकर बांद्रा के इलाके में, अगर वहां ऐसी घटना होती है… तो आप समझ सकते हैं कि कोई भी सुरक्षित नहीं है… राज्य सरकार को कानून और व्यवस्था की स्थिति पर गौर करना चाहिए….

2… मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से अपनी बीमार मां से मिलने देहरादून के अस्पताल पहुंच गए हैं…. उनकी मां अचानक बीमार हो गई थी… जिन्हें देहरादून के जॉलीग्रांट अस्‍पताल में एडमिट कराया गया है…. इससे पहले योगी आदित्यनाथ गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में थे….

3… बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एव॔ पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राजधानी में दलित युवक की मौत के जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है… और उन्होंने शनिवार को जारी अपने बयान मे कहा कि लखनऊ के मोहल्ला गंजरहापुरवा स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर पार्क में घूमने गए एक दलित युवक के साथ कल शाम पुलिस द्वारा बर्बरता से की गई से पिटाई से हुई मौत की घटना दुखद है….

4… मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यह निश्चित तौर से बहुत दुखद है…. क्योंकि बाबा सिद्दीकी समाज के लिए प्रेरणा स्रोत थे… और लोगों के लिए काम करते थे…. वे कांग्रेस से ही आगे बढ़े… मैं इसकी निंदा करता हूं…. यह एक अच्छे समाजसेवी और नेता की हत्या है….

5… कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कहा कि ‘बीजेपी की सरकार वो चाहे केंद्र की हो या राज्य की….  इन्होंने हिंदुस्तान को सोमालिया बना दिया है… जब जो चाह रहा है हत्या करके चला जा रहा है… ‘बीजेपी के राज में लोगों में कानून का डर खत्म हो गया है….

6… शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा कि यह मुख्यमंत्री की विफलता है…. जिस तरह से अपने स्वार्थ के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है…. यह उसका नतीजा है कि कानून और पुलिस का कोई डर नहीं है… और इस तरह दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं… हम अब तक कहते रहे हैं कि देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री के तौर पर विफल रहे हैं…. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए… लेकिन अब सिर्फ इस्तीफे की बात नहीं है…. राज्यपाल को हस्तक्षेप कर देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाना चाहिए……

7… बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार अपने ही गुट के लोगों को नहीं बचा पा रही है….. तो आम लोगों का क्या होगा…. और उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता असुरक्षित महसूस कर रही है…. और सरकार अपनी चमड़ी बचाने के लिए काम कर रही है…

8… महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से ही सियासत छिड़ गई है…. विपक्ष ने शिंदे सरकार को घेरना शुरू कर दिया है…. शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे…. और एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर शिंदे सरकार पर निशाना साधा… शिवसेना प्रमुख ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की नजर अपराधियों पर नहीं हमारी गतिविधियों पर है….

9…. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल जम्मू संभाग के डोडा पहुंचे…. जहां उन्होंने डोडा ईस्ट से पार्टी के उम्मीदवार मेराज मलिक को जीत की बधाई दी…. वहीं, उन्होंने मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये लोग पूरे देश में गैंगस्टर राज लाना चाहते हैं…..

10… हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला बोला है…. चढूनी ने कहा कि पिछले 10 साल में भूपेंद्र हुड्डा ने विपक्ष की भूमिका नहीं निभाई….. इसलिए कांग्रेस इस बार किसी… और को नेता प्रतिपक्ष बनाए तो ज्यादा बेहतर होगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button