12 बजे तक की बड़ी खबरें

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया गया है.... लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास गुट) के प्रमुख को गृह मंत्रालय ने Z कैटेगरी की सुरक्षा दी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया गया है…. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास गुट) के प्रमुख को गृह मंत्रालय ने Z कैटेगरी की सुरक्षा दी है…. इससे पहले उनकी सुरक्षा में SSB के कमांडो तैनात थे….. Z कैटेगरी की सुरक्षा देश की तीसरी सबसे हाई लेवल की सुरक्षा है…. और इसमें कमांडो और पुलिस कर्मियों के साथ 22 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं….

2… हरियाणा विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार गठन की प्रक्रिया में जुट गई है….. 16 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का फैसला करेंगे…. और 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण के कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है…. बीजेपी ने यूं ही 17 अक्टूबर का दिन शपथ ग्रहण के लिए नहीं चुना है… बल्कि उसके एक पीछे सोची-समझी रणनीति है…. जिसके जरिए पार्टी ने बड़ा सियासी संदेश देने का प्लान बनाया है…..

3… बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कर्नाटक के कथित मुडा स्कैम को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है….. और उन्होंने सीएम सिद्धारमैया और मल्लिकार्जुन खरगे को लेकर बयान दिया…. और उन्होंने कहा कि कांग्रेस करप्शन की दुकान है… और इन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है…. लेकिन जमीन वापस कर देने से इन्हें क्लीन चिट नहीं मिल जाएगी…..

4… हरियाणा में कांग्रेस की हार को लेकर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने भूपिंदर हुड्डा पर बड़ा हमला बोला है… और उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि भूपिंदर हुड्डा काफी मूर्ख हैं…. हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में जो माहौल बना…. वह हमने बनाया. विधानसभा चुनाव में केवल 1170 वोट पाने वाले चढूनी ने कहा कि कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण है कि… उसने कोई समझौता नहीं किया… और कांग्रेस ने सब कुछ उन पर छोड़ दिया….

5… उत्तर प्रदेश के विकास राज्य मंत्री और बीजेपी नेता संजय सिंह गंगवार ने नौगवां पकड़िया में 55 लाख रुपए की लागत से बनी कान्हा गौशाला का उद्घाटन किया….. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कैंसर और ब्लड प्रेशर का इलाज बताया…. इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों से भी ईद पर गौशाला आने का आग्रह किया…..

6… राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी लगातार बैठकें कर रही है…. कहा जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी मुहर लगा दी है…. इस बीच दिल्ली में हुई बैठक में आलाकमान ने पार्टी के नेता…. और राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा को खास नसीहत दी है….

7… कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की घटना के बाद से पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत ठीक नहीं है…. डॉक्टर्स पीड़िता के लिए लगातार न्याय की मांग कर रहे हैं…. अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं…. भूख हड़ताल कर रहे हैं…. डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर बंगाल में 48 घंटे की हड़ताल बुलाई है….

8… हरियाणा और कश्मीर में विधानसभा चुनाव की जंग के बाद अब उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की जंग होनी है…. इसी के साथ महाराष्ट्र में चुनाव की तैयारियों में पार्टियां लग गईं हैं…इसी कड़ी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 18 और 19 अक्टूबर महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे… इस दौरान अखिलेश यादव महाराष्ट्र में सियासी जमीन तैयार करेंगे…

9… एयर इंडिया की फ्लाइट के बाद इंडिगो की दो फ्लाइट्स में भी बम होने की धमकी दी गई है….. दोनों फ्लाइट मुंबई से रवाना हुई थी…. इनमें से एक फ्लाइट मस्कत और एक जेदाह जा रही थी…. हालांकि दोनों फ्लाइट को आइसोलेटेड बे में ले जाया गया है…. जहां सुरक्षा के मद्देनजर फ्लाइट की जांच की जा रही है….

10… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नजदीक है…. जिसके चलते सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुट गई है….. इसी दौरान अल्पसंख्यकों को लेकर बात करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधा…. अल्पसंख्यक मंत्रालय के मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने मुसलमानों को वोट बैंक की तरह स्थापित किया है…. कोई भी समुदाय जब वोट बैंक बन जाता है तो उसका बड़ा नुकसान होता है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button