Birthday Special: 76 साल की हुईं ड्रीम गर्ल, 150 फिल्मों में किया काम, पर्दे के हर किरदार को शिद्दत से निभाया 

4PM न्यूज नेटवर्क: बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी आज (16 अक्टूबर) अपना जन्मदिन मना रही हैं। हेमा मालिनी आज 76 वर्ष की हो गईं।हेमा मालिनी ने पर्दे के हर किरदार को बड़ी ही खूबसूरती से निभाया है। शोले में धन्नो की बक बक करती बसंती का किरदार मिला तो उसमें रम गईं, ड्रीम गर्ल हो, मीरा बाई हो या फिर स्वामी विवेकानंद की मां दुर्गा हो एक्ट्रेस ने हर भूमिका को शिद्दत से निभाया।

आपको बता दें कि 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के आमानकुंडी में जन्मीं हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती फिल्म निर्माता थीं। हेमा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चेन्नई से पूरी की। वर्ष 1961 में हेमा मालिनी को एक लघु नाटक पांडव वनवासम में बतौर नर्तकी काम करने का अवसर मिला। वर्ष 1968 में हेमा मालिनी को सर्वप्रथम राजकपूर के साथ सपनों का सौदागर में काम करने का मौका मिला।
हेमा मालिनी को पहली सफलता वर्ष 1970 में प्रदर्शित फिल्म जॉनी मेरा नाम से हासिल हुई।

 

ड्रीम गर्ल ने 150 फिल्मों में किया काम,

हेमा मालिनी का जीवन खुली किताब है। हेमा का हिंदी फिल्मों में आना फिर अपने डांसिंग स्किल से सबका दिल जीत लेना। हेमा ने पर्दे के हर किरदार को खूबसूरती से अपना बना लिया।  फिल्म में हेमा और देवानंद की जोड़ी को दर्शकों ने सिर आंखों पर लिया और फिल्म सुपरहिट रही। वहीं इसके बाद रमेश सिप्पी की वर्ष 1971 में प्रदर्शित फिल्म अंदाज में भी हेमा मालिनी ने अपने अभिनय से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। वर्ष 1972 में हेमा मालिनी को रमेश सिप्पी की ही फिल्म सीता और गीता में काम करने का अवसर मिला, जो उनके कैरियर के लिये मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म की सफलता के बाद वह शोहरत की बुंलदियों पर जा पहुंचीं। उन्हें इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।
वहीं सिल्वर स्क्रीन पर हेमा मालिनी की जोडी धर्मेन्द्र के साथ खूब जमी। यह फिल्मी जोंडी सबसे पहले फिल्म शराफत से चर्चा में आई। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म शोले में धर्मेन्द्र ने वीरू और हेमामालिनी ने बसंती की भूमिका में दर्शकों का भरपूर मनोंरजन किया। हेमा और धमेन्द्र की यह जोड़ी इतनी अधिक पसंद की गई कि धर्मेन्द्र की रील लाइफ की ड्रीम गर्ल, हेमामालिनी उनके रीयल लाइफ की ड्रीम गर्ल बन गईं। हेमा मालिनी ड्रीम गर्ल ने अपने फैंस का बखूबी दिल जीता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button