BJP युवाओं का भविष्य कर रही चौपट: प्रियंका गांधी

UPPSC पीसीएस परीक्षा स्थगित होने पर योगी सरकार पर हमला 

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS की परीक्षा स्थगित को लेकर अब सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। इसे लेकर प्रदेश में सियासी पारा हाई है। इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने BJP सरकार पर हमला करते हुए कहा कि योगी सरकार युवाओं के भविष्य को चौपट करना चाहती है। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स पोस्ट ने लिखा कि यूपी PCS की प्रिलिम्स परीक्षा दूसरी बार स्थगित कर दी गई। UP टेक्निकल एजुकेशन सर्विसेज-2021 की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया। बार-बार परीक्षाएं स्थगित करना, पेपरलीक और भ्रष्टाचार के जरिये युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति बन चुकी है।

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर कहा कि “प्रतियोगी छात्र UPPCS की परीक्षा दो दिन में कराने के प्रस्ताव का भी विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क जायज है कि एक ही परीक्षा दो दिन में होगी तो नॉर्मलाइजेशन की आड़ में स्केलिंग जैसा खेल फिर शुरू होगा। भाजपा एक तरफ तो युवाओं का भविष्य चौपट कर रही है। वहीं दूसरी तरफ नौकरियां नहीं देकर पिछड़ों, दलितों और वंचितों से आरक्षण का भी अधिकार छीन रही है। दरअसल, UPPSC PCS 2024 प्रारंभिक परीक्षा मूल रूप से 17 मार्च को होने वाली थी। पेपर लीक होने की अटकलों के चलते इसे पुनर्निर्धारित किया गया था। इसके बाद इसे 27 अक्टूबर को आयोजित किया जाना था, जिसे अब फिर से स्थगित कर दिया गया है।

 महत्वपूर्ण बिंदु

  • उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने प्रांतीय सिविल सेवा (PCS) प्रारंभिक परीक्षा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की घोषणा की है
  • इस साल यह दूसरी बार है जब परीक्षा स्थगित की गई है। ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा दिसंबर के मध्य में आयोजित की जाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=5Khc9w6NH5s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button