9 बजे तक की बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की जयंती और पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की जयंती और पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रदेश को औद्योगिक उन्नति की राह पर अग्रसर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके द्वारा किए गए विकासपरक कार्य हमारे लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेंगे।

2  उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर यूपी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने प्रतिक्रिया दी। भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर जो उपचुनाव होने हैं, उसके लिए हमारी पूरी तैयारी है। हमलोगों को अपने संगठन में जो भी तैयारी करनी है वो हो रही है।

3 आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि कानून के अनुसार ये देश चलेगा। चाहे देश का कोई राज्य हो, देश की कोई संस्था हो या पुलिस हो सबको संविधान और कानून के मुताबिक चलना पड़ेगा। मैं बार- बार इस बात को कह रहा हूं बीजेपी जब-जब चुनाव हारने लगती है तो दंगा, फसाद और झगड़े की राजनीति को बढ़ावा देती है।

4 राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय लोक मोर्चा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर कहा कि “निश्चित तौर पर ये दुखद घटना है। परन्तु लोगों को समझना चाहिए कि शराब पीने से हानि ही हानि है। सब लोगों से अग्रह है कि शराब न पिएं।” वहीं झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि “जनता फैसला करेगी। हरियाणा में जनता ने जो नतीजे दिए वो सबके सामने हैं। इसी तरह के नतीजे आगे के चुनाव में झारखंड और बाकी जगह आएंगे।”

5 बिहार में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए कैबिनेट ने फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 को मंजूरी दे दी है। इसी कड़ी में बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे लगता है कि बिहार को भी अभी बहुत कुछ मिलना बाकी है। ये जो फिल्म संबंधी निर्णय लिया गया है ये बिहार के पर्यटन को और भी बढ़ाएगा। सिनेमा उद्योग जगत है, और बिहार में इसकी बहुत संभावनाएं है। पूरी दुनिया सिनेमा की शूटिंग के लिए नई-नई जगहों की तलाश कर रही है ऐसे में बिहार के पास सबकुछ है।

6 फिक्की ने मुंबई में ‘इंडिया केम 2024’ शिखर सम्मेलन आयोजित किया। केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हुए। इस दौरान मोहन यादव ने कहा कि आज मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि फिक्की ने इस तरह का आयोजन किया।

7 असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने झारखंड में NDA गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर कहा  कि चुनाव NDA के हिसाब से लड़ना था। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में झारखंड में NDA की सरकार बननी है। गठबंधन जरूरी था। आज गठबंधन का स्वरूप सबके सामने आ चुका है।

8 आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने एनडीए पर निशाना साधा। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एनडीए की कथनी और करनी के अन्दर फर्क है। गरीबों के लिए मुफ्त बिजली और पानी दिया गया, जिनको भारतीय जनता पार्टी ने उसे मुफ्त की रेवड़ी कहा। गरीबों के झुग्गी, झोपड़ियों के अन्दर पिछले 2 साल में केंद्र सरकार की एजेंसियों ने कितनी बार बुलडोजर दिल्ली में चलवाया।

9 AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बहराइच एनकाउंटर पर बात करते हुए कहा कि यह एनकाउंटर यूपी के सीएम की ‘ठोक दो’ नीति का उदाहरण है.उन्होंने आगे कहा कि ऐसी नीति संविधान के खिलाफ है और सुझाव दिया कि राज्य प्रशासन को कानून से चलना चाहिए न कि बंदूक के शासन से। “यह पिछले कुछ वर्षों से चल रही यूपी सीएम की ‘ठोक दो’ नीति का एक उदाहरण है। हम बीजेपी, पीएम मोदी और यूपी के सीएम से कई बार कह चुके हैं कि ‘ठोक दो’ की यह नीति संविधान के खिलाफ है. उत्तर प्रदेश को संविधान और कानून के शासन से चलना चाहिए, बंदूक के शासन से नहीं।

10 आज हरियाणा सरकार की बैठक के बाद बैठक पर बात करते हुए हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर अनोखे अंदाज में तंज कसा। मंत्री अनिल विज ने कहा कि “आज हरियाणा कैबिनेट की पहली बैठक में धान की खरीद के बारे में चर्चा की गई है। DAP खाद पर चर्चा की गई है कि सबको आवश्यकता के अनुसार DAP मिले… हमारे विरोधी जो रोज रात को मुख्यमंत्री बनकर सोते थे। कई-कई फुट उछलते थे कि एंटी इनकंबेंसी है। कहां एंटी इनकंबेंसी  थी?… लोगों को लगा कि ये काम करने वाली सरकार है।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button