दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, इतने पुलिसकर्मियों का हुआ प्रमोशन 

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश सरकार ने (20 अक्टूबर, रविवार) को UP पुलिस कर्मियों को दिवाली से पहले प्रमोशन का बड़ा तोहफा दिया है। राज्य के 1781 सीनियर कांस्टेबलों को उप निरीक्षक (दरोगा) के पद पर पदोन्नत किया गया है। यह प्रमोशन न सिर्फ पुलिसकर्मियों के करियर में एक महत्वपूर्ण कदम है, बल्कि उनके मनोबल को भी बढ़ाएगा। प्रमोशन की इस लहर से पुलिस विभाग में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि यह आदेश पुलिस स्थापना विभाग की ओर से जारी हुआ है।

इस प्रमोशन से पुलिस विभाग में भी कार्यक्षमता और जिम्मेदारियों का बेहतर वितरण होगा, जिससे कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी। यह जानकारी डीआईजी स्थापना अखिलेश कुमार चौरसिया ने दी है। सीनियर कांस्टेबलों ने पुलिस सेवा में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रदर्शन किया है और अब उन्हें अपने योगदान के लिए उप निरीक्षक के रूप में सम्मानित किया गया है। प्रमोशन से पुलिस बल में नवजीवन का संचार हुआ है और इससे आने वाले समय में पुलिस सेवा की गुणवत्ता में भी सुधार होगा।
ऐसे में दीपावली से पहले तोहफा यूपी पुलिस के इन प्रमोशन से न केवल पुलिसकर्मी बल्कि उनके परिवारों में भी खुशी का माहौल है। दीपावली से पहले मिले इस प्रमोशन को एक खास तोहफे के रूप में देखा जा रहा है। राज्य सरकार और पुलिस विभाग की ओर से यह कदम पुलिसकर्मियों की मेहनत और उनके द्वारा निभाई जा रही जिम्मेदारियों को मान्यता देने के रूप में उठाया गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • DGP के आदेशानुसार आगामी दिवाली और छठ पूजा जैसे सभी महत्वपूर्ण त्योहारों को ध्यान में रखते हुए आने वाली 8 नवंबर तक सभी पुलिसकर्मियों के हर तरह के अवकाश को रद्द किया गया है।
  • हालांकि कुछ विशेष परिस्थितियों में उच्चाधिकारियों की अनुमति लेने पर छुट्टी मिल सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button