7 बजे तक की बड़ी खबरें

लखनऊ में पुलिस कस्टडी में मोहित पांडे की मौत के मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से पीड़ित परिवार को 1 लाख का चेक सौंपा गया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लखनऊ में पुलिस कस्टडी में मोहित पांडे की मौत के मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से पीड़ित परिवार को 1 लाख का चेक सौंपा गया… बता दें कि सपा नेत्री पूजा शुक्ला ने पीड़ित परिवार को चेक दिया…

2… राजधानी लखनऊ में दूसरे दिन सोमवार को भी पुलिस को मेल पर होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली…. इस पर पुलिस ने शहर के विभिन्न होटलों में चेकिंग अभियान चलाया…. इससे पहले रविवार को भी धमकी मिलने के बाद पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक होटलों में जांच की थी….

3… उत्तर प्रदेश में बौद्ध तपोस्थली श्रावस्ती स्थित महामंग्कोल मेडिटेशन सेंटर में रहने वाली थाईलैंड की महिला को सोमवार को भारतीय नागरिता मिली…. महिला सोमफिट किटिमाला को डीएम अजय कुमार द्विवेदी ने कलेक्ट्रेट स्थित कक्ष में गृह मंत्रालय…. भारत सरकार की ओर से जारी भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र प्रदान किया…

4… उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कुकरैल शहरवासियों के लिए फेवरेट पिकनिक स्पॉट में शुमार रहा है…. यह इलाका जंगल से घिरा है…. इसी बीच, यहां तेंदुआ दिखने की खबर से हड़कंप मचा हुआ है… यहां न्यू नर्सरी के पास तेंदुए को देखा गया है…. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई है…. हालांकि, अभी तक तेंदुए की मौजूदगी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है….

5… सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी छात्रों के लिए बैंक खाते खोलने पर जोर दिया…. ताकि सुरक्षित और कुशल निधि  छात्रों के अकाउंट में भेजी जा सके…. सीएम ने संस्कृत की क्षमता पर जोर देते हुए इसे ‘देव-वाणी’ (दिव्य भाषा) से कहीं अधिक वैज्ञानिक और तकनीकी अनुप्रयोगों वाली भाषा बताया….

6… उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है…. इसी क्रम में बीजेपी नेता और खतौली के पूर्व विधायक विक्रम सैनी ने सपा प्रत्याशी सुंबुल राणा पर निशाना साधते हुए…. कहा कि उन्हें वोट देने का मतलब अपराध को बढ़ावा देना है…. दरअसल, सोमवार को मीरापुर विधानसभा क्षेत्र स्थित मोरना जानसठ रोड पर एनडीए प्रत्याशी मिथलेश पाल के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन हुआ….

7… लखनऊ में निषाद पार्टी की ओर से बीजेपी-सपा कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं…. इसमें लिखा है कि सत्ताईस का नारा, निषाद है सहारा…. कहा जा रहा है कि उपचुनाव में बीजेपी की ओर से मझवां सीट नहीं दिए जाने के बाद निषाद पार्टी ने अब 2027 के लिए प्रेशर पॉलिटिक्स अपनाई है…

8… उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ स्थित सरकारी आवास में मृत कारोबारी मोहित पांडेय के परिजनों से मुलाकात की…. इसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी शामल को मोहित पांडेय के घर पहुंचे…. वहीं मुलाकात के दौरान डिप्टी सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है….

9… उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव का घमासान तेज हो गया है…. एक तरफ बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत लगाई हुई है… तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भी मोर्चा संभाल लिया है…. बता दें कि बीजेपी की सियासी जमीन को मजबूत करने के लिए संघ टोली प्लान की रणनीति के तहत आगे बढ़ रहा है…. जिसके तहत कार्यकर्ता टोली बनाकर घर-घर लोगों से संपर्क करेंगे….

10… उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने बिहार के सांसद पप्पू यादव को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकी मिलने पर सरकार पर निशाना साधा है…. और उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर कहा कि यह जो इतना बड़ा नेटवर्क जेल के अंदर से चल रहा है…. इसे पूरी तरह से राजनीतिक संरक्षण देकर चलाया जा रहा है… और इन्हें मजबूत कर बढ़ाया जा रहा है….

 

 

 

Related Articles

Back to top button