9 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं छत्रपति शिवाजी.... और सावित्रीबाई फुले के विचारों से सहमत हूं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं छत्रपति शिवाजी…. और सावित्रीबाई फुले के विचारों से सहमत हूं…. और उसको मानने वाला हूं…. विदर्भ में किसानों की पीड़ा और समस्या को कोई क्यों नहीं सुलझा पर रहा है…  जब से एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र में सरकार बनी है…. तब से औसत तौर पर हर दिन 10 किसान आत्महत्या कर रहे हैं….

2… उत्तर प्रदेश उपचुनाव के साथ महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव हो रहे हैं…. इसीलिए यूपी में अगर कोई सियासी दांव चला जा रहा है… तो उसका असर महाराष्ट्र की सियासत में भी देखने को मिल रहा है…. अखिलेश ने यूपी उपचुनाव में कांग्रेस को सपा के रहमो-करम पर रखने का दांव चल रहे थे…. सीट शेयरिंग में सम्मानजनक और मन के मुताबिक सीट न मिलने से कांग्रेस ने यूपी का मैदान जरूर छोड़ा…. लेकिन महाराष्ट्र में ऐसा धोबी पछाड़ दांव चला कि सपा चारो खाने चित हो गई है…..

3… बिहार के पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव को जान से मारने की धमकियां मिली हैं…. इसी के बाद उन्होंने गृह मंत्रालय को अपनी सुरक्षा बढ़ाने को लेकर पत्र लिखा है…. पप्पू यादव ने दावा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने उन्हें धमकी दी है… साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी सुरक्षा को वाई कैटेगरी से बढ़ा कर जेड कैटगेरी का कर दिया जाए….

4… बारामती से एनसीपी उम्मीदवार अजित पवार ने 28 अक्टूबर को अपने दोबारा चुने जाने पर भरोसा जताया…. और उन्होंने सुप्रिया सुले के खिलाफ अपनी पत्नी को खड़ा करने की अपनी पिछली गलती भी स्वीकार की…. और कहा कि एनसीपी-एसपी ने उनके खिलाफ युगेंद्र पवार को मैदान में उतारकर वही गलती की थी….

5… बीजेपी नेता अनिल विज ने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को लेकर आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया…. बता दें कि अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी का ये चरित्र है…. कि कोई काम ना करो और दोषारोपण दूसरों पर करो… वहीं यमुना जो दिल्ली में जा रही है…. उसको दिल्ली में प्रवेश करने से पहले बीओडी चेक कर लो….

6… दिल्ली सरकार के अस्पतालों में पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों की ओर से कथित तौर पर किए गए 200 करोड़ रुपये के घोटाले में उपराज्यपाल ने बड़ा एक्शन लिया है…. भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम-1988 की धारा 17A के तहत अभियोजन की स्वीकृति दे दी है…. मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो करेगी….

7… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है…. कोपरी पाचपाखाड़ी सीट से उम्मीदवार एकनाथ शिंदे ने पर्चा भर दिया है…. उनके साथ उनके परिजन और डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे….

8… दिल्ली वक्फ बोर्ड की प्रस्तुति के विरोध में विपक्षी सांसदों ने वक्फ संशोधन विधेयक पर जेपीसी की बैठक से वॉकआउट किया…. इसके बाद समिति में सांसदों की उपस्थिति के रजिस्टर से अपनी उपस्थिति के साइन करने के बाद उन्हें डिलीट कर दिया….. ये बैठक जेपीसी के चेयरमैन जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में हुई….

9… बिहार की राजनीति इन दिनों दिवाली के जश्न को लेकर गरमा गई है… भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने इस्लामी शब्द ‘जश्न’ के दिवाली में प्रयोग पर सवाल उठाए हैं…. उनका कहना है कि हिन्दू पर्वों में ऐसे शब्दों का उपयोग नहीं होना चाहिए…. इस पर कांग्रेस नेता शकील खान ने तुरंत प्रतिक्रिया दी… और कहा कि यह सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश है….

10… प्रियंका गांधी कांग्रेस की तरफ से वायनाड संसदीय सीट से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट की उम्मीदवार घोषित की गई हैं….. और उन्होंने कहा कि मैं जनता से किया हुआ वादा पूरा करूंगी…. मेरा वादा है कि मैं कड़ी मेहनत करूंगी… और जनता के साथ खड़ी रहूंगी…. मैं संसद और अन्य सभी मंचों पर उनकी आवाज उठाऊंगी…

 

 

Related Articles

Back to top button