व्यापारियों का उत्पीड़न किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं : सिद्धार्थनाथ सिंह

लखनऊ। मिर्जापुर के लालडिग्गी स्थित लायंस स्कूल में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित मंडलीय व्यापारी सम्मेलन में सूबे के लघु एवं सुक्ष्म उद्योग विभाग के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पीतल उद्योग संचालन के लिए शहर से पांच से छह किलोमीटर की परिधि में जमीन उपलब्ध कराया जाएगा। इस दिशा में एमएसएमई विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। जमीन विकसित करने के लिए विभाग ने काम भी शुरू कर दिया गया है।

मुख्य अतिथि ने कहा कि पर्यावरणीय समस्या के मद्देनजर कोर्ट शहरी आबादी से लगभग 30 किमी दूर पीतल आदि उद्योगों को ले जाने के आदेश दिए हैं। कहा कि शहर से दूरी होने की वजह से उद्यमियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लिहजा शहर से इतनी दूरी रहे कि उद्यमियों को परेशानी न हो और पर्यावरण की दुश्वारियों से भी बचा जा सके। इसलिए बीच के रास्ते पर विचार किया जा रहा है।

व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने कहा कि भाजपा व्यापारियों का हमेशा से सम्मान करती रही है। किसी ने व्यापारियों के हित व सुरक्षा के लिए संघर्ष किया है तो वह भाजपा ही है। व्यापारी नेता ने पूर्ववर्ती सरकारों पर व्यापारियों को हीन भावना की नजरों से देखने का आरोप लगाया। व्यापारियों के विकास के प्रति सूबे की योगी सरकार संकल्पित है। लगे यह भी कहा कि किसी अधिकारी ने व्यापारियों के खिलाफ काम किया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button