आयकर छापे पर सियासी उबाल, अखिलेश बोले- हार के डर से चुनाव मैदान में भाजपा ने उतार दिया सरकारी एजेंसी को

  • सपा प्रमुख ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा, अभी ईडी और सीबीआई भी आएगी
  • सपा नेताओं के यहां छापेमारी की टाइमिंग पर उठाया सवाल, पूछा, चुनाव के ठीक पहले छापेमारी क्यों
  • कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने भी बोला हमला, सरकार पर लगाया जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले सपा नेताओं के यहां आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। विपक्ष ने इस कार्रवाई की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए इसे तानाशाही करार दिया है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में हार के डर से भाजपा सपा नेताओं के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। अभी तो आयकर विभाग ही चुनाव मैदान में उतरा है। ईडी और सीबीआई भी आएगी।

प्रदेश के मऊ, मैनपुरी, आगरा व लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नेताओं के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि विधान सभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों को यहां भेजा जाएगा। आयकर के बाद सीबीआई और ईडी की बारी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी ऐसे ही आयकर, ईडी और सीबीआई से अपने विरोधियों को डराती थी और अब यही काम भाजपा कर रही है। राजीव राय हमारी पार्टी के प्रवक्ता हैं। आज उनके घर तथा प्रतिष्ठान पर कार्रवाई की गई है।

आयकर विभाग ने चुनाव से ठीक पहले उनके यहां छापा मारा अगर यही करना था तो यह काम पहले भी किया जा सकता था। भाजपा भी कांग्रेस की राह पर दमन की नीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बुलडोजर राज है। यह सरकार आम जनता को अपमानित करने का काम करती है। प्रदेश की योगी तथा केन्द्र की मोदी सरकार भेदभाव के आधार पर काम कर रही है। किसानों को जीप से कुचला गया। इसके बाद भी भाजपा ने अभी तक मंत्री और दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। चुनाव में इसका जवाब प्रदेश की जनता देगी।

यहां हुई छापेमारी

सपा नेताओं तथा कारोबारियों के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग ने आज छापेमारी की। आगरा, मैनपुरी, लखनऊ तथा मऊ में इन नेताओं तथा कारोबारियों के ठिकानों पर कई टीमें तड़के से छानबीन में लगी हैं। पार्टी के सहयोगी मनोज यादव तथा जैनेन्द्र यादव के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव राय के ठिकानों पर छापेमारी की गयी। आगरा में मनोज यादव के साथ ही मैनपुरी व लखनऊ में जैनेन्द्र यादव के आवास तथा प्रतिष्ठान पर कई टीमें लगी हैं। इनके साथ राजीव राय के मऊ तथा लखनऊ के आवास व कार्यालय पर भी छानबीन की जा रही है। लखनऊ में आंबेडकर पार्क के पास जैनेन्द्र के आवास पर पड़ताल की जा रही है।

मऊ में टीम ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के आवास पर छापेमारी की। सपा नेता को परिसर के भीतर रहने का निर्देश दिया गया है। राय परिवार के सदस्यों के साथ घर में हैं। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय सचिव के आवास के बाहर एकत्र हुए थे और छापों को लेकर विरोध जताया।

छापों से नहीं डरेगी सपा : गोप

सपा के वरिष्ठï नेता और पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने आयकर छापों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हार का डर सता रहा है। लिहाजा वह तमाम तरह के हथकंडे अपना रही है। भाजपा सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है लेकिन सपा ऐसे छापों से डरने वाली नहीं है। भाजपा की जमीन पूरी तरह खिसक चुकी है और उसके तानाशाही रवैए को जनता बर्दाश्त नहीं करने वाली है। चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

जनता तैयार, बदल जाएगी सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि अगले चुनाव के लिए जनता, नौजवान और बेरोजगार तैयार है। यह सरकार बदल जाएगी। महाराष्टï्र और बंगाल की तरह अब उत्तर प्रदेश में भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

  • सीबीआई, ईडी और आईटी के छापों की टाइमिंग भाजपा शासन में सबसे ज्यादा पारदर्शी हो गयी है। चुनाव के समय इनमें तेजी आती है। भाजपा की जमीन खिसक गई है। विपक्ष को कमजोर करने में वह इन संस्थाओं की मदद ले रही है।
    – वैभव माहेश्वरी, प्रवक्ता, आप

भाजपा ने विकास का कोई काम नहीं किया है। अब उसे हार का डर सताने लगा है। लिहाजा वह विरोधियों को डराने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।
– अनिल दुबे, राष्टï्रीय सचिव, आरएलडी

तानाशाही सरकारें जब अपना आपा खो देती हैं तो छापा मारना शुरू कर देती हैं।
– आचार्य प्रमोद कृष्णम, कांग्रेस नेता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button