सातवें चरण में ममता दीदी ने संभाला सपा का मैदान, बोलीं, मोदीजी मीटिंग छोड़ो, पहले यूक्रेन से छात्रों को लाओ

मोदी के गढ़ में गरजीं बंगाल की मुख्यमंत्री

  • वाराणसी में संयुक्त रैली से टेंशन में भाजपा
  • सपा ने पूर्वांचल में दिखाई अपनी सियासी ताकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने आज बनारस में सपा गठबंधन की संयुक्त रैली में अखिलेश यादव को अपना छोटा भाई बताते हुए भाजपा पर शब्दों के जरिए बड़े प्रहार किए। उन्होंने कहा इस चुनाव में भाजपा की अकड़ निकल जाएगी। दीदी बोलीं मैं डरपोक नहीं हूं, लड़ाकू हूं। इन बीजेपी वालों ने मुझे बहुत डराया, धमकाया, गाली दिया, मगर मैं डरी नहीं, डटी रहीं। कल भी मैं गाड़ी से उतरकर भाजपाईयों के सामने खड़ी हो गईं। ममता बोलीं कि भाजपा की गुंडागर्दी हमारे सामने नहीं चलेगी। भाजपा को एक धक्का और दो, क्योंकि ये बहनों व माताओं का सम्मान नहीं करना जानते। किसानों का सम्मान नहीं करना जानते। लखीमपुर में भाजपा ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दिया और संगठन में अभी तक टेनी पर कार्रवाई नहीं।
ममता दीदी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यूक्रेन में युद्घ चल रहा और मोदीजी मीटिंग कर रहे, अरे चुनाव छोड़ो सबसे पहले देश के छात्रों को लाओ, उनके भविष्य को संवारों। मोदी को ललकारते हुए कहा चुनाव आता है तो मंदिर की बात करते हो। हिंदु-मुसलमान को बांटते हो। मगर मैं सबको साथ लेकर चलती हूं। हम पूजा-पाठ करते हैं, मगर दिखावा नहीं। उन्होंने कहा मोदी तुमने कहा था कि अच्छे दिन लाएंगे, अच्छे दिन के नाम पर किसान कुचले गए। बैंकें बेची जा रही। सब बेचा जा रहा। निजीकरण कर रहे, क्या यही है जनता का विश्वास। उन्होंने योगी को भी निशाने पर लिया, कहा अखिलेश लाओ, बाबा हटाओ तो ही प्रदेश का विकास होगा। रैली में सांसद जया बच्चन, ओमप्रकाश राजभर व जयंत चौधरी ने भी विचार रखे।

बनारस ही नहीं, पूरे पूर्वांचल में होगा खदेड़ा : अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस रैली में कहा भाजपा ने वादा किया था कि उनकी सरकार बन जाएगी तो किसानों की आय दोगुनी कर देंगे लेकिन आज तक किसी किसान की आय दोगुनी नहीं हुई। किसानों को खाद नहीं मिली। खाद की बोरी से पांच किलो की चोरी हो गयी। इनकी सरकार दोबारा आ गयी तो ये दस किलो की चोरी करेंगे। पेट्रोल-डीजल और महंगा 200-300 कर देंगे। अखिलेश ने कहा छठे चरण में हो रहे मतदान में भी भाजपा का सफाया होगा। बनारस ही नहीं, पूरे पूर्वांचल में भाजपा का खदेड़ा होगा। पूर्वांचल की जनता इस बार बीजेपी को माफ नहीं करेगी। अखिलेश बोले हर चरण में गठबंधन को बढ़त मिल रही है। गठबंधन की सरकार बनने पर पूर्वांचल का तेजी से होगा विकास। उन्होंने कहा कोरोना काल में गंगा में लाशें बहाई गईं, ये लोग भूले नहीं है, जनता बदला जरूर लेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं। सबसे झूठी भाजपा है। झूठ बोलने में माहिर है भाजपाई।

गठबंधन करेगा भाजपा का सफाया

जयंत चौधरी ने सभा में कहा फाइटर दीदी ने बंगाल में बीजेपी को हराया तो यहां गठबंधन भी भाजपा को खदेड़ कर रहेगा। उन्होंने कहा कि दिखावा तो बहुत हो रहा है पर धरातल पर हो कुछ नहीं रहा। पीएम मोदी ने यूक्रेन मुद्ïदे को लेकर बात तो छेड़ी लेकिन छात्र अभी तक सकुशल भारत नहीं आ सके, ये चिंता का विषय है, मगर प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं।

सीएम योगी, लल्लू व राम गोविंद के भविष्य का फैसला आज

  • एक बजे तक 36.33 प्रतिशत मतदान
  • प्रत्याशियों के माथे पर चिंता की लकीरें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। छठवें चरण का मतदान जारी है। दस जिलों के 57 सीटों पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सात मंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तथा बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की प्रतिष्ठा दांव पर है।
इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता सीएम योगी, स्वामी प्रसाद मौर्या सहित 676 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 66 महिला प्रत्याशी हैं। वर्ष 2017 में 57 सीट में 46 सीटों पर भाजपा का कब्जा था। 57 विधानसभा क्षेत्रों में एक बजे तक यानी छह घंटे में 36.33 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसमें अम्बेडकरनगर में सर्वाधिक 40.60, कुशीनगर में 39.36 तथा बस्ती में 37.48 प्रतिशत मतदान हुआ। बलरामपुर में वोटिंग प्रतिशत रफ्तार नहीं पकड़ रहा है। यहां छह घंटे में 29.89 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। अम्बेडकरनगर में 40.60, बलिया में 36.39, बलरामपुर में 29.89, बस्ती में 37.48, देवरिया में 34.95, गोरखपुर में 36.63, कुशीनगर में 39.36, महराजगंज में 35.32, संतकबीर नगर में 34.42 तथा सिद्धार्थनगर में 36 प्रतिशत मतदान हुआ।

मंत्री उपेंद्र तिवारी की दारोगा से बहस तो भाजपा प्रत्याशी केतकी सिंह पर धक्का-मुक्की का आरोप

मतदान के दौरान धूप तेज होते ही प्रत्याशी भी गरम हो रहे हैं। बागी धरती मानी जाने वाले बलिया में मतदान के दौरान मंत्री उपेन्द्र तिवारी की एक दारोगा से बहस हो गई। दारोगा के मतदान केन्द्र में टहलने से मना करने पर मंत्री काफी गरम हो गए। फेफना क्षेत्र के गड़वार बूथ पर मंत्री उपेन्द्र तिवारी को जब पुलिस ने रोका तो मंत्री की दारोगा से तीखी बहस होने लगी। उधर बलिया के ही बांसडीह से भाजपा-निषाद पार्टी की प्रत्याशी केतकी सिंह पर ससुर के साथ मतदाताओं से धक्का-मुक्की का आरोप है। केतकी का मुख्य मुकाबला नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी से है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button