हादसों में तीन मजदूरों समेत छह की मौत, एक घायल

जौनपुर में ट्रैक्टर सहित ढलाई मशीन पलटने से हुई दुर्घटना

कानपुर में मंदिर के गेेट से टकराई ट्रैक्टर ट्रॉली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में तीन मजदूरों समेत छह लोगों की मौत हो गयी जबकि एक घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।
पहला हादसा जौनपुर में खेतासराय-दीदारगंज मार्ग पर जमदहां गांव के पास रविवार को हुआ। यहां अब्बोपुर गांव के राजू बिंद के यहां से मशीन ढलाई कर वापस आ रही थी, जिस पर लेबर भी पीछे बैठ हुए थे। खेतासराय-दीदारगंज मार्ग पर शाम सात बजे जमदहां गांव के पास साइकिल सवार मानीखुर्द निवासी टुनटुन उर्फ प्रदीप प्रजापति उसकी चपेट में आ गया। ढलाई मशीन सहित ट्रैक्टर साइकिल सवार को रौंदते हुए असंतुलित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गया, जिससे साइकिल सवार टुनटुन प्रजापति सहित ढलाई मशीन पर पीछे बैठे अब्बोपुर निवासी चिंतेलाल व हरिश्चंद्र गौतम, खलौतीपुर निवासी शंकर बिंद की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राम शकल बिंद (50) निवासी अब्बोपुर घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया जबकि घायल शकल बिंद को पीएचसी सोंधी में भर्ती कराया। दूसरा हादसा कानपुर के घाटम में हुआ। यहां भीतरगांव इलाके के उमरी गांव में मुख्य मार्ग किनारे मंदिर का द्वार गेट बना हुआ है। खेत से लाही का भूसा लादकर वापस लौट रही एक ट्रैक्टर ट्राली इसी गेट से जा टकराई, जिससे भारी भरकम सीमेंटेट गेट टूटकर ट्रैक्टर के ऊपर जा गिरा, जिससे परास गांव निवासी ट्रैक्टर चालक रामबाबू कुरील (38) और हेल्पर छोटका (35) आधे घंटे के ऊपर तक मलबे में दबे रहे। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने आनन-फानन में दबे मजदूरों का निकालने का प्रयास किया लेकिन तब तक ट्रैक्टर चालक रामबाबू कुरील और हेल्पर महेश उर्फ छोटका की सांसे थम गयी। साढ़ थानाध्यक्ष राज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों शवों को मोर्चरी कानपुर में पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। परिवार के लोग मौके पर आ चुके हैं। घटना की जांच की जा रही है।

पोखरे में दो बच्चों की डूबने से मौत परिवार में कोहराम

नहाते समय गहरे पानी में चले गए थे दोनों
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। देवरिया जिले के बघौचघाट थाना क्षेत्र के घुड़ीकुंड खुर्द स्थित पोखरे में रविवार को स्नान करने गए दो बच्चों की डूबने से मृत्यु हो गई। घंटों प्रयास के बाद पोखरे से दोनों बच्चों का शव बाहर निकाला जा सका। बच्चों की मौत के बाद गांव में मातम छा गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की और पंचनामा तैयार कर शव को स्वजन को सौंप दिया गया।
गांव के शुभलाल का सात वर्षीय बेटा नैतिक, रमेश पासवान का आठ वर्षीय बेटा बल्लर व गांव के आठ वर्षीय विक्रांत पोखरे में स्नान करने के लिए गए थे। इस बीच नैतिक व बल्लर गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। पहले तो विक्रांत उन्हें बचाने का प्रयास किया, सफल न होने पर वह शोर करते हुए गांव में जाकर इसकी जानकारी दी। गांव के लोग आए और दोनों की तलाश में जुट गए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। बाद में जाल मंगाकर पोखरे से दोनों बच्चों को बाहर निकाला गया। इसके बाद पीएचसी पर पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत्यु घोषित कर दिया। बघौचघाट थानाध्यक्ष उपेंद्र मिश्र ने कहा कि स्वजन व ग्रामीणों की सहमति के बाद शवों का पंचनामा तैयार कराकर स्वजन को सौंप दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button