जौनपुर में विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कहा, पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार ने प्रदेश को कर दिया था खोखला, अब कुर्क होगी भ्रष्टाचारियों की संपत्ति

खुद और अपने परिवार को पहुंचाया लाभ, गुंडों को दिया गया बढ़ावा

  • यूपी के लोगों को दिया गया धोखा, अब विकास की राह पर उत्तर प्रदेश
  • भाजपा सरकार में दंगा मुक्त और रोजगार देने वाला प्रदेश बना यूपी
  • 116 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जौनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जौनपुर में विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। 258 करोड़ की 116 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर प्रदेश को खोखला कर दिया था। भ्रष्टाचार पिछली सरकारों की जींस का हिस्सा था। वे अपने और अपने परिवार के लिए भ्रष्टाचार करते थे। हमने तय किया है कि भ्रष्टाचारी कोई भी होगा उसकी संपत्ति कुर्क कर उसे गरीबों के उपयोग में लाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने सूबे में जो भी विकास योजनाएं चलाईं उसमें सिर्फ अपने लोगों को लाभ दिया गया। उसका लाभ आम आदमी को नहीं मिला। वह खुद के फायदे के लिए गुंडों को बढ़ावा देती थीं। पहले यूपी के लोगों के साथ धोखा होता था। 2017 के पहले की सरकारों के भ्रष्टाचार के चलते योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पा रही थीं। सरकार केवल ठेकेदारों व परिवार के लोगों को लाभ देने का काम कर रही थी, जिसका परिणाम रहा कि उत्तर प्रदेश बिछड़ता गया। उन्होंने कहा कि विकास की योजनाओं का ईमानदारी से पालन का ही परिणाम है कि आज जौनपुर के साथ पूरा प्रदेश विकास की एक नई कहानी लिख रहा है। दंगा मुक्त होकर रोजगार देने वाला प्रदेश बन गया है। नौजवानों की प्रतिभा का ही परिणाम है कि प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है। यहां के लोगों को हर जगह सम्मान मिल रहा है। हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खात्मे में लगी है। सरकार भ्रष्टाचार को खत्म कर विकास योजनाओं को धरातल पर ला रही है। भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया है। भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाने के लिए हम सभी को आगे आना होगा।

सीएम के काफिले के सामने आया सपा कार्यकर्ता, दिखाया काला कपड़ा

जौनपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने जौनपुर दौरे पर आज पूर्वांचल विश्वविद्यालय पहुंचे। इस दौरान एक सपा कार्यकर्ता सीएम के काफिले के सामने आ गया और काला कपड़ा दिखाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार उसका नाम आशीष है। कार्यकर्ता इस दौरान अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगाता रहा। पुलिस जांच में जुट गई है और पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुस्तक का किया विमोचन

सीएम योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए। इसके अलावा उन्होंने उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता संग्राम नामक पुस्तक का विमोचन भी किया। सीएम योगी ने कहा, जौनपुर नए उत्तर प्रदेश के नए भारत का जनपद है। विकास की सभी सुविधाएं जौनपुर को दी जाएंगी।

मुस्लिम समाज का दमन कर रही भाजपा: मायावती

  • गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे पर भडक़ीं बसपा प्रमुख
  • सरकार पर लगाया संकीर्र्ण राजनीति करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे के आदेश पर बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर मुस्लिमों के दमन का आरोप लगाया है।
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, मुस्लिम समाज के शोषित, उपेक्षित व दंगा-पीडि़त होने आदि की शिकायत कांग्रेस के जमाने में आम रही है, फिर भी भाजपा द्वारा ’तुष्टिकरण’ के नाम पर संकीर्ण राजनीति करके सत्ता में आ जाने के बाद अब इनके दमन व आतंकित करने का खेल जारी है। उन्होंने कहा कि अब यूपी में मदरसों पर भाजपा सरकार की टेढ़ी नजर है। निजी मदरसों में हस्तक्षेप करना अनुचित है जबकि सरकारी अनुदान से चलने वाले मदरसों व सरकारी स्कूलों की बदतर हालत को सुधारने पर सरकार को ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लडूंगा या नहीं, जल्द चल जाएगा पता: राहुल

  • मैं अपने स्टैंड पर कायम, भारत जोड़ो यात्रा भाजपा-संघ की विचारधारा के खिलाफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत जोड़ो पदयात्रा के तीसरे दिन राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा और संघ पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और संघ की विचारधारा नफरत फैलाने वाली और हमारी ये यात्रा भाजपा और संघ की विचारधारा के खिलाफ है।
राहुल गांधी ने कहा, हमारे लिए ये यात्रा जनता से जुडऩे का है जो नुकसान भाजपा की विचारधारा ने जनता को पहुंचाया है, उसकी भरपाई के लिए हमने ये यात्रा शुरू की है। भाजपा और संघ की विचारधारा नफरत फैलाने वाली है। राहुल गांधी से जब अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लडूंगा या नहीं, जल्द चुनाव होने वाला है उसमें पता चल जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि आप संभावनाओं से इंकार नहीं कर रहे, इस पर उन्होंने कहा कि मैंने फैसला कर लिया है और मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का सदस्य होने के नाते इस यात्रा में शामिल हूं। ये यात्रा भारत को जोडऩे के लिए है अगर इसका फायदा कांग्रेस को भी होता है तो ठीक है। उन्होंने कहा, भाजपा ने सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है। वे संस्थाओं पर दबाव डाल रहे हैं। आपको पता है कि वे कैसे काम कर रहे हैं। हम सिर्फ किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं लड़ रहे हैं, हम सभी संस्थाओं से लड़ रहे हैं। मीडिया विपक्ष के साथ नहीं है। बहुत सारे लोग लड़ाई नहीं लडऩा चाहते, उन्हें लगता है कि भाजपा के साथ कहां फंसना?

Related Articles

Back to top button