मुख्यमंत्री योगी का लगाया फोटो, दर्ज हो गई एफआईआर

लखनऊ। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की मूवी ‘पठान’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दीपिका पादुकोण की जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मॉफ्र्ड फोटो लगाने पर लखनऊ के साइबर थाने में एक एफआईआर दर्ज हुई है. आईपीसी की धारा 295 (ए) और आईटी एक्ट की धारा- 66 में एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर ट्विटर हैंडल पर साइबर थाने के हेड कांस्टेबल की तरफ से दर्ज कराई गई है. डीजीपी मुख्यालय की साइबर टीम को जांच के लिए लगाया गया है.
बता दें, पठान फिल्म में दीपिका पादुकोण की तरह कपड़े पहले हुए सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो बीते रविवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. अब इस वायरल फोटो पर राजधानी लखनऊ के साइबर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाने को लेकर साइबर सेल टीम जांच करेगी. इस मामले में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.
लखनऊ साइबर थाने की पुलिस ने हेड कांस्टेबल की तहरीर पर आईपीसी की धारा 295 (ए) और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत केस दर्ज कर लिया है. इस मामले में ट्विटर हैंडल को आरोपी बनाया गया है. साइबर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संबंधित होने के कारण पुलिस एक्शन में आ गई है.
बता दें, पठान फिल्म का गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज होने के बाद से विवादों में है. अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इस गाने में भगवा रंग के कपड़े पहने हुए नजर आ रही हैं. इसी को लेकर हिंदू संगठन विरोध पर उतर आए हैं. हिंदू संगठनों के साथ ही मुस्लिम संगठनों ने भी अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए ‘पठान’ फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button