आलोचना से सीख लेती हूं, नहीं करती पलटवार: ममता बनर्जी

राज्य सरकार भाजपा के निशाने पर है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं बहुत ही मामूली इंसान हूं, आलोचना से सीख लेती हूं। दरअसल ममता बनर्जी बुक फेयर उद्घाटन समारोह पर वक्तव्य रख रहीं तभी वहां उन्होंने आलोचना के बारे में टिप्पणी की। गौरतलब है कि विभिन्न कारणों से राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर है। पंचायत चुनाव से पहले, दीदी के दूत को जिलों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वहीं शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार भी राह में कांटा साबित हो रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की यह टिप्पणी राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में बहुत महत्वपूर्ण है।
ममता बनर्जी ने कहा, कि कोई भी सरकार और कोई व्यक्ति आलोचना से ऊपर नहीं है। मैं बहुत मामूली इंसान हूं। तीखी आलोचना, गलत प्रचार के बीच हर चीज हर किसी को पसंद नहीं होती। मैं आलोचना से ऊपर नहीं हूं। ममता बनर्जी ने कहा उन्होंने इस आलोचना से काफी कुछ सीखा है। ममता ने कहा कि खुद की आलोचना सुनकर मुझे खुशी होती है। क्योंकि मैं आलोचना से सीख सकती हूं। इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है? जब कोई तुम्हें बुरा कहे, तो तुम भी पलटकर वैसा न कहो। यही हमारी शिक्षा है।

राष्ट्रपति मुर्मू टिप्पणी मामले में याचिका से हटा ममता का नाम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कलकत्ता हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। कुछ दिनों पहले राज्य के मंत्री अखिल गिरि की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में टिप्पणी के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई थी। उस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम भी शामिल था। हालांकि, कलकत्ता हाईकोर्ट ने जनहित मामले से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम हटा दिया। सूत्रों के मुताबिक सोमवार को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की डिवीजन बेंच ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस घटना में किसी भी तरह से शामिल नहीं हैं। नतीजतन कोर्ट इस मामले में मुख्यमंत्री को शामिल करने का कोई कारण नहीं देखता है। इसी वजह से आज दायर जनहित याचिका से तृणमूल सुप्रीमो का नाम हटा दिया गया।

Related Articles

Back to top button