दो आईपीएस अधिकारियों में छिड़ी जंग

 

पटना। बिहार पुलिस में दो आईपीएस अधिकारियों के बीच का विवाद और गहरा गया है। पहले आईजी होमगार्ड विकास वैभव ने महकमे के डीजी शोभा अहोतकर के खिलाफ सोशल मीडिया पर आरोप लगाए थे। वहीं अब डीजी होमगार्ड शोभा अहोतकर ने आईजी विकास वैभव को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। उन्होंने आईपीएस विकास वैभव के व्यवहार को सर्विस रूल के खिलाफ बताया है। साथ ही विकास वैभव के रिकार्डिंग रखने के दावे को उन्होंने अनुशासनहीनता करार दिया है।
डीजी होमगार्ड शोभा अहोतकर ने आईजी विकास वैभव को जारी को नोटिस में कहा है कि नौ फरवरी की सुबह से ही उनके ट्वीट वायरल हो रहे हैं। इस ट्वीट में कहा गया है कि डीजी रैंक की महिला अधिकारी से गालियां सुन रहे हैं और इसका पूरा रिकार्ड है। इस संबंध में डीजी ने कहा कि विकास वैभव ने अपने वरिष्ठ अधिकारी की क्षवि को धूमिल करने का प्रयास किया। यह कृत्य अखिल भारतीय सेवा आचार नियमावली 1968 के प्रावधानों के खिलाफ है।इसी के साथ ट्वीट में दावा किया गया है कि आपके पास रिकार्डिंग है और इसे आपने पब्लिक डोमेन में डाला है। यह जाहिर करता है कि आधिकारिक बैठकों की आप रिकार्डिंग करते हैं। यह अपने आप में अनुशासनहीनता है।
डीजी शोभा अहोतकर ने आईजी विकास वैभव को इस नोटिस का जवाब 24 घंटे के अंदर देने को कहा है। इसमें उन्होंने पूछा है कि क्यों ना आपके खिलाफ अनशासनिक कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को लिखा जाए।
इससे पहले विकास वैभव ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से कुछ ट्वीट किए थे। इसमें उन्होंने डीजी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि डीजी रैंक की महिला अधिकारी उनके साथ दुव्र्यवहार करती हैं और गाली देती है। अब तो गाली सुनना ही उनका काम रह गया है। आईपीएस विकास वैभव का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।
होमगार्ड के आईजी विकास वैभव ने अपने सीनियर डीजी के द्वारा गाली गलौज करने से मन व्यथित होने की बात सोशल मीडिया में लिखने के बाद इस पोस्ट को उन्होंने डिलीट भी कर दिया था। लेकिन इतने समय में उनके यह पोस्ट वायरल हो चुके थे। इस पूरे प्रकरण के बाद विकास वैभव ने 2 महीने की लंबी छुट्टी की भी अर्जी दी थी। जिसे फिलहाल खारिज कर दिया गया है। विकास वैभव बेहद सख्त और ईमानदार आईपीएस अधिकारी माने जाते हैं।

Related Articles

Back to top button