कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को विमान सेे उतारा, गिरफ्तार

  • मोदी सरकार से डरेंगे नहीं, देंगे मुहतोड़ जवाब : जयराम
  • रायपुर जाने की तैयारी कर रहे थे
  • कांग्रेस महाअधिवेशन को बाधित करना चााहती है बीजेपी
  • सामान को समस्या बताकर नीचे बुलाया : खेड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को पहले रोक गया, उसके बाद उन्हें असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह कांग्रेस की बैठक के लिए रायपुर जाने की तैयारी कर रहे थे। उनके साथ हुई इस बदसलूकी पर कांग्रेस ने कड़ी प्रत्ििरक्रया देते हुए बीजेपी की मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है। दिल्ली से रायपुर जा रही फ्लाइट में पवन खेड़ा जैसे ही बैठने वाले थे उन्हे रोका गया। आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी।
इसे लेकर भाजपा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पवन खेड़ा ने अडानी मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था अगर अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बना सकते हैं तो नरेंद्र गौतम दास मोदी को क्या दिक्कत है?
पवन खेड़ा ने कहा कि मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है। जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं। फिर कहा गया- आपसे डीसीपी मिलेंगे। मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं। नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है।

दिल्ली पुलिस से किया था अनुरोध : असम पुलिस

पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने के बाद प्रशांत कुमार भुइयां, असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ ने बताया, हमने दिल्ली पुलिस से उन्हें (पवन खेड़ा) गिरफ्तार करने का अनुरोध किया है। स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद हम उन्हें असम लाएंगे। असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

तानाशाही का दूसरा नाम अमित शाही : जयराम रमेश

उधर, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले ईडी ने रायपुर में छापामारी की, अब पवन खेड़ा को दिल्ली पुलिस द्वारा रायपुर के जहाज़ से उतारा गया है। तानाशाही का दूसरा नाम अमित शाही है। मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

फ्लाइट से उतारा गया : कांग्रेस

कांग्रेस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि आज इंडिगो की फ्लाइट 6ई-204 से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर के लिए जा रहे थे। सभी लोग फ्लाइट में बैठ गए थे, उसी दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतरने को कहा गया। कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सबसे पहले ईडी छत्तीसगढ़ भेजी गई। अब कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने जा रहे पवन खेड़ा को फ्लाइट में चढऩे से रोक दिया गया। इस तानाशाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

मोदी के अच्छे दिन खत्म हो गए हैं: शत्रुघ्न सिन्हा

  • ममता लोकसभा चुनाव में गेम चेंजर साबित होंगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि हम लंबे समय से ये बातें सुन रहे हैं कि कौन अगला नेता होगा। जब नेहरू प्रधानमंत्री थे, तब भी लोग ऐसे ही सवाल करते थे लेकिन ये सब बेबुनियाद बातें हैं। अहम बात ये है कि किसे प्रधानमंत्री बनने से रोकना है, इसे लेकर स्पष्टता होनी चाहिए।
बीजेपी और प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मेरे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन खत्म हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा वन मैन शो और टू मैन आर्मी हो गई है।
अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी टीएमसी की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की और उन्हें जांची परखी नेता बताया। ममता बनर्जी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में गेम चेंजर साबित होंगी।

ईडी नेे केजरीवाल के पीए को किया तलब

  • शराब नीति मामले में की पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार से बृहस्पतिवार को पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि कुमार ने यहां संघीय जांच एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज कराया और जांचकर्ताओं ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया। ऐसा माना जा रहा है कि उनसे अदालत के समक्ष ईडी के उन आरोपों के संबंध में पूछताछ की गयी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बिभव कुमार समेत कम से कम 36 आरोपियों ने कथित घोटाले में हजारों करोड़ रुपये की ‘रिश्वत के सबूत छिपाने के लिए 170 फोन नष्ट किए या उनका इस्तेमाल किया।
ईडी ने अदालत में दिए आरोपपत्र में आरोप लगाया कि दिल्ली आबकारी नीति के तहत कथित तौर पर ली गयी 100 करोड़ रुपये की ‘‘रिश्वत का ‘‘इस्तेमाल अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी के 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में किया गया। आबकारी नीति 2021-22 पिछले साल अगस्त में रद्द की गयी और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाद में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहा. ईडी के धन शोधन का मामला सीबीआई की प्राथमिकी से निकला है।

Related Articles

Back to top button