मजदूर की मौत, परिजनों से लगाया दो पुलिसकर्मियों पर आरोप

गाजियाबाद। गाजियाबाद में एक महीना पहले मारपीट में घायल हुए पुताई ठेकेदार प्रेमशंकर मेहतो (52 साल) की 1 जनवरी की रात मौत हो गई। पिटाई का आरोप 2 पुलिसकर्मियों पर है। परिजनों के मुताबिक, प्रेमशंकर ने पुताई के रुपए मांगे थे, जिस पर पुलिसकर्मियों ने उसे पीटा और दिमाग की नस फट गई। इस घटना को लेकर पीडि़त परिजनों ने बुधवार रात हंगामा भी किया।
वेव सिटी थाना क्षेत्र में लालकुआ के पास मानसरोवर पार्क है। यह रहने वाला प्रेमशंकर मेहतो पुताई ठेकेदार था। पुत्र बलराम ने बताया कि पिता ने पड़ोसी पुलिसकर्मी नितिन और प्रेमपाल के घर में पुताई का काम किया था। दोनों पुलिसकर्मियों पर इसके 35 हजार रुपए बकाया थे। आरोप है कि रुपए मांगने पर 5 जनवरी को दोनों पुलिसकर्मियों ने प्रेमशंकर की गंभीर रूप से पिटाई कर दी।
प्रेमशंकर के बेटे बलराम ने बताया कि दिल्ली के पांच अस्पतालों में पिता का इलाज हुआ। इसके बाद वे घर लौट आए, लेकिन हालात में सुधार नहीं हुआ। एक मार्च की रात अचानक तबियत बिगड़ गई तो परिजन उन्हें लेकर गाजियाबाद के हॉस्पिटल आए, जहां मौत हो गई। डॉक्टरों ने सिर की नस फटना बताया।
मामले में परिजनों ने हंगामा करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। ्रष्टक्क रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि 5 जनवरी को मारपीट के अगले ही दिन यानि 6 जनवरी को पीडि़त परिजनों ने थाना वेब सिटी पर एक एप्लिकेशन दी थी। इस पर प्रेमशंकर मेहतो को डॉक्टरी के लिए अस्पताल भेजा गया, लेकिन उसमें कोई चोट नहीं आई थी। फिर भी मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button