उस्मान की पत्नी ने उठाए एनकाउंटर पर सवाल

प्रयागराज। एनकाउंटर में मारे गए शूटर उस्मान चौधरी उर्फ विजय की पत्नी ने प्रयागराज पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उसका कहना है कि पुलिस ने उस्मान को कहीं से नहीं पकड़ा था। पुलिस वाले सारी रात उसके घर के सामने थे। सुबह सात बजे वे लोग गए हैं। उस्मान रविवार शाम से ही गायब था। पुलिस वालों ने उसे बेवकूफ बनाने हुए कहा कि वह उस्मान को आवाज दे। मुझे पता था कि ये लोग मेरे पति का एनकाउंटर कर देंगे। मैं सारी रात पति को आवाज देती रही।
उस्मान चौधरी की पत्नी ने कहा कि मेरे पति अपराधी नहीं थे। वह घूरपुर में गाड़ी चलाने का काम करते थे। 24 फरवरी को जब उमेश पाल की हत्या हुई थी, उस दिन उस्मान घर भी आया था। वह रात भर घर में ही था। अगले दिन सुबह अपने भाई के एक केस की पैरवी के लिए सतना गया था। वहां से दो मार्च को प्रयागराज वापस लौटा। मेरे पति का पुलिस ने एनकाउंटर किया है।
गौरतलब है कि उस्मान चौधरी का बड़ा भाई राकेश चौधरी भी नैनी जेल में बंद है। वह हिस्ट्रीशीटर है और उसके ऊपर हत्या समेत अनेक गंभीर मामले दर्ज हैं। उस्मान चौधरी की पत्नी की बात मानें तो वह वह राकेश चौधरी के केस के पैरवी के लिए सतना गया था। कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि अतीक अहमद गैंग ने उस्मान चौधरी का धर्म परिवर्तन कराया था। इससे पहले उसका नाम विजय चौधरी था। यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि वह धर्म परिवर्तन मामले की छानबीन करवा रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button