राबड़ी के घर पहुंची सीबीआई, बिहार में संग्राम

जमीन के बदले करीबियों को नौकरी देने के मामले में चल रही पूछताछ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। विपक्ष के नेताओं द्वारा पीएम को चिट्ठी भेजने के एक दिन बाद सीबीआई सोमवार को राबड़ी देवी के घर पहुं्रच गई। राबड़ी के घर सीबीआई के पहुंचने की खबर जैसे ही बाहर आई पूरे बिहार समेत देश में विपक्ष ने कें द्र की मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया।
सोमवार को सीबीआई की टीम पटना में राबड़ी आवास पर पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि जमीन के बदले करीबियों को रेलवे में नौकरी देने के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है। लालू परिवार से इस संबंध में पूछताछ की सूचना है। जानकारी के अनुसार, सुबह 10.30 बजे सीबीआई के तीन-चार अधिकारी 10 सर्कुलर रोड पहुंचे और अनुमति लेकर अंदर आये। फिलहाल राबड़ी देवी से पूछताछ हो रही है। इसी के साथ लालू परिवार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती नजर आ रही है। उल्लेखनीय है कि जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने के घोटाले के मामले में दिल्ली की आदालत ने 15 मार्च को पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत अन्य आरोपितों को समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया है।

जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा : रेणु देवी

विधानसभा में बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेत्री रेणु देवी ने कहा कि सीबीआई सरकारी संस्था है। वह अपना काम करेगी। हमलोग अपना काम कर रहे हैं। जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। अगर कुुछ होगा तो निकलेगा, नहीं होगा तो नहीं निकलेगा। कोई केंद्र सरकार का पिट्ठू नहीं होता है। स्वायत्त संस्था है वह अपना काम कर कर रही। अगर हम गलत होंगे तो वो संस्था हमारे ऊपर भी कार्रवाई करेगी।

राबड़ी के आवास के बाहर राजद समर्थकों की भीड़

इधर, सीबाईआई की टीम पहुंचे की सूचना पर राबड़ी आवास के बाहर राजद समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है। समर्थक केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। उनका कहना है कि मोदी सरकार लालू-तेजस्वी से डरी हुई है इसलिए सीबीआई की टीम को यहां भेजा है। राजद विधायक ने कहा कि लालू परिवार को ट्रॉर्चर करने, धमकाने और सरेंडर के लिए सीबीआई की टीम यहां भेजी है। गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू और तेजस्वी किसी कीमत पर झुकने वाले नहीं है। जनता इसका माकूल जवाब 2024 में देगी।

जो विपक्षी नेता भाजपा के सामने झुकने को तैयार नहीं हैं, उन्हें ईडी-सीबीआई के जरिये प्रताडि़त किया जा रहा है। आज राबड़ी देवी जी को परेशान किया जा रहा है। लालू जी व उनके परिवार को वर्षों से प्रताडि़त किया जा रहा है, क्योंकि वे झुके नहीं। भाजपा विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है। -प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव

राबड़ी देवी के घर सीबीआई का पहुंचना गलत है, विपक्ष के लोगों पर छापे मारना सही नहीं, यह ट्रेंड बन रहा है, जिन राज्यों में विपक्ष है वहां उन्हें काम नहीं करने दिया जाएगा। – अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली

मेघालय में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

संगमा को मिला यूडीपी और पीडीएफ का साथ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिलांग। मेघालय विधानसभा का सोमवार को विशेष सत्र बुलाया गया। इस दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई गई। शपथ दिलाने और विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव कराने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया। सभी नवनिर्वाचित 59 सदस्यों ने मेघालय विधानसभा के विधायक के रूप में शपथ ली।
मेघालय के नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह 60 सीटों वाली राज्य विस के विशेष सत्र में चल रहा है। प्रोटेम स्पीकर टिमोथी डी शिरा विधायकों को पद की शपथ दिला रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह से पहले कोनराड संगमा से उनके आवास पर पीडीएफ विधायक मिले । पीडीएफ विधायक बंतेइडोर लिंगदोह और गेविन मिल्लिमेंगैप ने संगमा से उनके आवास पर हाल ही में मुलाकात की ।

कोनराड ने दिया धन्यवाद

एनपीपी नेता कोनराड संगमा ने एनपीपी को समर्थन देने के लिए भाजपा को धन्यवाद दिया। संगमा ने कहा कि हम मेघालय और इसके लोगों की सेवा के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

अमिताभ बच्चन की पसली में लगी चोट

शूटिंग के दौरान हुए घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। महानायक अभिताभ बच्चन के फैंस के लिए एक बुरी खबर है, बिग बी हैदराबाद में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान गंभीर रुप से घायल हो गए, यह हादसा तब हुआ जब अमिताभ फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ लिए एक एक्शन सीन शूट कर रहे थे। हादसे के बाद फिल्म की शूटिंग रोक दी गई। अभिनेता हैदाराबाद में उपचार के बाद मुंबई अपने घर लौट चुके हैं। जिसके बाद फिलहाल फिल्म की शुटिंग रोक दी गई है। सीनियर बच्चन ने ब्लॉग लिखकर यह जानकारी दी।

अब तिहाड़ पहुंचे सिसोदिया 20 मार्च तक रहेंगे हिरासत में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट
से राहत नहीं मिली। कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दरअसल, चार मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड को दो दिन और बढ़ा दिया था।
हालांकि सीबीआई ने अदालत से मनीष सिसोदिया को तीन और दिनों के लिए रिमांड पर देने की मांग की थी। अदालत ने सिसोदिया द्वारा दायर जमानत पर सीबीआई को नोटिस भी जारी किया। सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई 10 मार्च को होगी। दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एक सप्ताह से सीबीआई की हिरासत में हैं। सिसोदिया को गिरफ्तारी के बाद पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें शनिवार को अदालत में पेश किया गया था, विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने केंद्रीय एजेंसी को दो और दिनों के लिए अपनी रिमांड पर भेजा था।

उमेश पाल हत्याकांड: एनकाउंटर में एक और आरोपी उस्मान चौधरी ढेर

50 हजार का इनाम था मारे गये बदमाश पर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज । प्रयागराज के उमेशपाल हत्याकांड के एक आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। मारे गये बदमाश पर 50 हजार का इनाम था। प्रयागराज में हुए उमेश पाल और दो यूपी पुलिस के सिपाहियों की हत्या के मामले में पुलिस और एसटीएफ की टीम एक्शन में है। सोमवार की सुबह पुलिस और एसटीएफ ने प्रयागराज के कौंधियारा में हुई मुठभेड़ में बदमाश विजय उर्फ उस्मान चौधरी को ढेर कर दिया। विजय उर्फ उस्मान चौधरी ने ही उमेश और सरकारी गनर पर पहली गोली चलाई थी। गोली लगने के बाद गनर कुछ नहीं कर पाया था। घटना के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। फुटेज में एक शख्स हाथ में पॉलीथीन लिए हुए फायरिंग करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस बदमाश की फायरिंग से सरकारी गनर गिर गया था। इसी वजह से वह जवाबी कार्रवाई भी नहीं कर पाया था।
प्रयागराज पुलिस ने उमेश हत्याकांड में शामिल सभी बदमाशों की शिनाख्त कर ली थी, लेकिन विजय उर्फ उस्मान चौधरी की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पुलिस ने अपने मुखिबरों को अलर्ट किया। रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को पुलिस को एक फोन आया। इस फोन पर ही उमेश और सरकारी गनर पर पहली गोली चलाने वाले विजय उर्फ उस्मान की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने उस्मान को पकडऩे के लिए घेराबंदी की। तडक़े जैसे ही उस्मान को पुलिस ने पकडऩे का प्रयास किया तो आरोपी ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। गोली लगने से एक सिपाही घायल हो गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गोली चलाई।

Related Articles

Back to top button