तिहाड़ पहुंची ईडी की टीम, सिसोदिया से होगी पूछताछ

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय भी मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने वाली है। ईडी सिसोदिया से मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में ही पूछताछ करने पहुंच गई है। इसके पहले जांच एजेंसी ने सिसोदिया का बयान रिकॉर्ड करने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट से इजाजत मांगी थी।
रिपोट्र्स में सूत्रों के हवाले से ईडी के सवालों की लिस्ट भी बताई गई है। पहला- 100 करोड़ की रिश्वत के बारे में क्या जानते हैं? शराब नीति में बदलाव क्यों किया?
उधर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सिसोदिया को लेकर कहा- आज मैं चिंतित हूं तो देश के लिए, सिसोदिया या सत्येंद्र जैन के लिए नहीं। वे दोनों बहुत बहादुर हैं, देश के लिए जान भी दे सकते हैं। जेल की कोठरी सिसोदिया के हौसले नहीं तोड़ पाएगी।
केजरीवाल ने कहा- मैंने तय किया है होली पर पूरा दिन देश के लिए ध्यान करूंगा। अगर आपको लग रहा है कि प्रधानमंत्री जी ठीक नहीं कर रहे हैं तो मेरी आपसे विनती है, होली मनाने के बाद थोड़ी देर के लिए देश के लिए पूजा करना।
इसी केस में जांच एजेंसी ने हैदराबाद के शराब कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई को गिरफ्तार कर लिया है। यह इस मामले में 11वीं गिरफ्तारी है। पिल्लई को लंबी पूछताछ के बाद सोमवार शाम गिरफ्तार किया गया है। अरुण, शराब कारोबारियों के साउथ ग्रुप का हेड है। उसे लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां जांच एजेंसी पूछताछ के लिए उसकी कस्टडी की मांग करेगी।
51 साल के मनीष सिसोदिया को तिहाड़ की 1 नंबर जेल में वार्ड नंबर 9 में रखा गया है। यह सीनियर सिटीजन वार्ड है, जहां उन पर ष्टष्टञ्जङ्क की निगरानी भी रहेगी। इसी वार्ड में कुछ खूंखार अपराधी भी सिसोदिया के पड़ोसी हैं। जेल अधिकारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में सिसोदिया को अपनी सेल किसी दूसरे आरोपी के साथ शेयर करनी पड़ सकती है। पहले दिन सिसोदिया को जेल में एक स्पर्श किट दी गई है, जिसमें टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश और रोजाना इस्तेमाल की जाने वाली चीजें शामिल हैं।
सिसोदिया अंडर ट्रायल आरोपी हैं, इसलिए वे जेल में अपनी सुविधा के मुताबिक कपड़े पहन सकते हैं। सोमवार रात के लिए उन्हें जेल से ही कुछ कपड़े दिए गए थे। हालांकि मंगलवार को उनका परिवार उनके लिए कपड़े और पर्सनल चीजें लेकर मिलने पहुंच सकता है।
सिसोदिया को सोमवार को ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है। सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल ष्टक्चढ्ढ जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

Related Articles

Back to top button