आयोग जल्द कराए जम्मू कश्मीर में चुनाव

विपक्ष के नेताओं से मिले फारूक अब्दुल्ला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू/नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व में प्रदेश के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में राष्ट्रीय विपक्षी नेताओं और चुनाव आयोग से मुलाकात की। इस दौरान जम्मू को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने और विधानसभा का मुद्दा जोर-शोर से उठा। दोनों बैठकों के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव आयोग ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे इस मामले को देख रहे हैं।
आगे फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक राज्य जो भारत का ताज है, उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया गै। सभी विपक्षी दल जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक सरकार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में 13 दलों के लोग एकत्रित हुए हैं और सभी इस बात पर सहमत हुए कि जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए। हम सब इस मुद्दे पर एक साथ हैं कि जब स्थिति सामान्य हो गई है तो जम्मू कश्मीर में चुनाव क्यों नहीं कराए जा रहे हैं। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव और राज्य की बहाली के मुद्दे पर सहमत हैं। हम सभी जम्मू-कश्मीर के लोगों के दर्द को साझा करने के लिए श्रीनगर भी जाने के लिए तैयार हैं।

भारत में गंगा-जमुनी तहजीब, सबकी भावनाओं की कद्र हो : महबूबा

जम्मू-कश्मीर। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनका मजहब अपनी जगह है। वह उस पर कुछ नहीं कहेंगी। भारत में गंगा-जमुनी तहजीब है। यहां हिंदू-मुसलमान इकट्ठे रहते हैं। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की ओर से जम्मू संभाग कि पुंछ जिले में नवग्रह मंदिर में जलाभिषेक करने का वीडियो वायरल हो गया है। इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम धर्मनिरपेक्ष देश में रहते हैं। पूंछ में भव्य मंदिर बना है। स्थानीय लोगों ने इसे बनाने के लिए दिल खोल कर पैसे दिए हैं। लोग चाहते थे कि मैं मंदिर के अंदर जाकर देखूं। वहां किसी ने श्रद्धा से मेरे हाथ में पानी का लोटा दिया कि आप इसपर डालिए तो मैंने डाल दिया। अगर मैंने पानी डाल दिया तो यह मेरा मामला है इस पर बहस नहीं होनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा, मजहब क्या इजाजत देता है, मैं इस पर कुछ नहीं कहुंगी। यहां हिंदू-मुसलमान इक_े रहते हैं। जियारतों पर मुसलमानों से ज्यादा हिंदू लोग चादर चढ़ाते हैं। हमारा मुल्क लोकतांत्रिक देश है।

Related Articles

Back to top button