पूर्व सांसद मोहम्मद फैजल ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

नई दिल्ली। लक्षद्वीप के पूर्व सांसद मोहम्मद फैजल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पूर्व सांसद मोहम्मद फैजल ने लोकसभा से अपनी अयोग्यता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई की मांग की है।
लक्षद्वीप के पूर्व सांसद मोहम्मद फैजल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गया है।
बता दें कि लक्षद्वीप के पूर्व सांसद मोहम्मद फैजल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा। फैजल ने लोकसभा सदस्यता बहाल करने की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि फैजल को हत्या के प्रयास केस में 10 साल की सजा मिली थी। इसलिए उनकी लोकसभा सदस्यता को अयोग्य करार दिया गया। हालांकि, हाई कोर्ट ने कवारत्ती सेशन कोर्ट के आदेश को रद्द कर दिया था, लेकिन लोकसभा सचिवालय ने अयोग्यता का आदेश वापस नहीं लिया।
इससे पहले चुनाव आयोग ने 30 जनवरी को घोषणा की थी कि वह लक्षद्वीप संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव पर रोक लगा रहा है, क्योंकि केरल हाई कोर्ट ने मोहम्मद फैजल पर लगाई गई सजा पर रोक लगा दी थी। आयोग ने कहा कि मामले पर विचार करने के बाद और एर्नाकुलम में केरल उच्च न्यायालय द्वारा 25 जनवरी, 2023 को पारित आदेश को ध्यान में रखते हुए उपचुनाव कराने के लिए अधिसूचना जारी करने को टालने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button